• Monday, 20 May 2024
कृषि समन्वयको ने दिया सरकार के खिलाफ धरना

कृषि समन्वयको ने दिया सरकार के खिलाफ धरना

DSKSITI - Small

कृषि समन्वयको ने दिया सरकार के खिलाफ धरना

 

 संशोधित वेतनमान और नए पदनाम की कर रहे माँग

 

शांति भूषण/ शेखपुरा

 

शेखपुरा में बिहार कृषि समन्वयक कार्य समिति पटना के बैनर तले शेखपुरा जिला इकाई के द्वारा हड़ताल का आयोजन किया गया । हड़ताल में मुख्य रुप से कृषि समन्वयक अपने वेतनमान को 2800 से बढ़ाकर संशोधित ग्रेड पे 4600 करने की मांग पर अड़े रहे । कृषि समन्वयक संघ के जिला अध्यक्ष अमरनाथ मेहता,उपाध्यक्ष संदीप कुमार के नेतृत्व में हड़ताल का आयोजन किया गया जिसमें जिले भर के सभी कृषि समन्वयको ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। 

 

हड़ताल के दौरान जिलाध्यक्ष अमरनाथ मेहता ने बताया कि सरकार की कृषि से संबंधित तमाम योजनाओं का क्रियान्वयन हम लोगों के द्वारा ही किया जाता है और डेड लाइन देकर हम लोगों से काम करवाई जाती है । बावजूद इसके हम अपने कार्य से पीछे नहीं हटते हैं और योजनाओं को धरती पर उतारने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते हैं फिर भी हमें पुराने वेतनमान पर काम करना मंजूर नहीं है ।

 

DSKSITI - Large

 नए वेतनमान की मांग करते हुए उन्होंने कहा हम तब तक लड़ेंगे जब तक सरकार हमारी मांगे पूरी नहीं कर देती । जिला उपाध्यक्ष संदीप कुमार से बात करने के दौरान उन्होंने बताया कि हम कृषि समवयक चाहे ठंड हो या गर्मी चाहे हो भारी बारिश हम हर वक्त खेत में जाकर किसानों के साथ रहकर सरकार और किसानों के बीच की कड़ी के रूप में काम करते हैं बावजूद इसके सरकार हमारे साथ सौतेला व्यवहार क्यों करती है हम सरकार से यह माँग करते हैं कि हमें कृषि समन्वयक पदनाम से हटा कर नए पदनाम कृषि विकास पदाधिकारी अर्थात (ADO) किया जाए ।

 

 

 मौके पर मौजूद अन्य कृषि समन्वयकों ने बताया की 6 जून से राज्य स्तरीय अनिश्चितकालीन हड़ताल चल रहा है जो कि मांग पूरी होने तक जारी रहेगा एवं कल सभी जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन का आयोजन होगा उसके बाद दिनांक 9 तारीख को पटना में धरना प्रदर्शन का आयोजन रखा गया है। धरना में नंद किशोर कुमार, राजेश मिश्रा, विनय कुमार, प्रियंका भारती, रवीश कुमार, रंजीत कुमार, राकेश कुमार , सुनील कुमार ,अविनाश कुमार, प्रेम प्रकाश आदि कृषि समन्वयक उपस्थित रहे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like