• Thursday, 16 May 2024
ABVP का मिशन आरोग्य रक्षक अभियान , गांव गांव जागरूकता

ABVP का मिशन आरोग्य रक्षक अभियान , गांव गांव जागरूकता

DSKSITI - Small

ABVP का मिशन आरोग्य रक्षक अभियान , गांव गांव जागरूकता

शेखपुरा

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई शेखपुरा के द्वारा मिशन आरोग्य रक्षक अभियान चलाया गया। इस बाबत अभाविप के छात्र नेता आकाश कश्यप ने बताया कि यह अभियान पूरे बिहार प्रांत के 37 सांगठनिक जिले में एक साथ प्रारंभ किया गया है जो कि 7 जून तक पूरे 1 सप्ताह बिहार के गांव, बस्ती और टोला में अभियान चलाया जाएगा।

जिसमें 500 टीमें के अंतर्गत 3000 कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में शामिल होंगे जो कि 10000 गांव तक पहुंचकर 10 लाख लोगों का स्क्रीनिंग करेंगे। उनकी सेहत की जांच करेंगे इसके साथ ही वैक्सीनेशन को लेकर के लोगों को जागरूक करेंगे और जिनका रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है उनका रजिस्ट्रेशन करेंगे और वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करेंगे।

ज्ञात हो कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता कोविड 19 महामारी के शुरुआत से ही लोगों की सेवा कार्य में लगे हुए हैं। उनके बीच मास्क, सेनीटाइजर का वितरण किया जा रहा है गरीब और असहाय लोगों को भोजन पैकेट का वितरण किया गया।

वहीं दूसरी लहर में जब महामारी ने अपने पांव पसारना शुरू किया तो विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं से सेवा के कार्य में लग गए उनके द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया जिस पर लोग किसी भी प्रकार की सहायता के लिए संपर्क कर सकते थे, लोगों के पास ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचा कर मदद किया गया जो लोग घर में क्वारनटाइन थे और भोजन पहुंचाने वाला कोई नहीं था उनके पास भोजन पहुंचाया गया और अब जब शहर में यह महामारी धीरे-धीरे कम हो रही है तो विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता गांव की ओर चल दिए ताकि इस महामारी पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके।
इस अभियान में नगर मंत्री सृष्टि सृजन नगर उपाध्यक्ष राहुल कुमार, एसएफएस प्रमुख इंद्रदमन कुमार, अभिषेक सिंह, श्याम सुंदर कुमार, पवन कुमार, अभिषेक कुमार सहित आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like