• Saturday, 18 May 2024
क्या है आरएसएस का अखंड भारत संकल्प दिवस

क्या है आरएसएस का अखंड भारत संकल्प दिवस

DSKSITI - Small

शेखपुरा

अखंड भारत संकल्प दिवस का कार्यक्रम बुधवार को शहर के संस्कार पब्लिक स्कुल के सभागार भवन में संपन्न हुआ। इस अवसर पर संत कृष्णमुर्ती जी मुख्य अतिथि के रूप में एवं मुख्य वक्ता के रुप में उत्तर पूर्व क्षेत्र के बौद्धिक प्रशिक्षण प्रमुख प्रचारक देवव्रत जी ने आपना व्याख्यान दिया ।

उन्होंने कहा देश धर्मं की रक्षा के लिए सबों को एक साथ आगे आने को कहा | भारत भूमि को अखंड बनाने की दिशा में भारत आगे बढ़ रहा है। हम भी देश – समाज पुनरोत्थान में आगे आ कर एकमेव-सत्यमेव योगदान दें | आज फिर से एक भारत , विजयी भारत को सफल करने का समय आ गया है | इसकी सफलता युवाओं के कंधों पर टिकी है |

उन्होंने युवाओं से कहा कि अगर भारत से विभाजित 15 देश पाकिस्तान बंगलादेश, अफगानिस्तान,लाहोस, वियतनाम,कम्बोडीया, भूटान, थाईलैंड,वर्मा, नेपाल, एशियाई चिन, इत्यादि भारत में मिल जाए तो आपको कैसा लगेगा । भारत की आजादी के समय नेपाल भारत से मिलना चाह रहा था लेकिन उस समय हमारे देश के नेताओं का आत्मविश्वास इतना कमजोर था जिसके कारण यह संभव नहीं हो सका ।

उन्होंने कहा अंग्रेजों ने हिन्दू मुसलमान के बीच में जहर घोलने का काम किया जो आज भी दिख रहा है । बंग भंग आंदोलन पर बोलते हुए कहा कि यह आंदोलन रक्षाबंधन के दिन शुरू हुआ। उन्होंने कहा कि आज जो हम देख रहें हैं यह लधु भारत है अखंड भारत नहीं है । समाज को एकसूत्र में बाधने की दिशा में राष्ट्र की दशा सर्व शक्तिशाली व आतंक एवं टुट-फुट से मुक्त सर्वकल्याणकारी बनावें | इसके पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर किया उसके उपरांत भारत माता आरती सामुहिक रूप से गाया गया । अंत में वंदे मातरम गीत अंजलि राज, खुशबु राज द्वारा गाया गया ,
DSKSITI - Large

कार्यक्रम का संचालन बरबीधा नगर छात्र प्रमुख अंकुश जी ने किया । मौके पर जिला संघचालक शिव भगवान गुप्ता, सह संधचालक राधेश्याम वर्णवाल, जिला कार्यवाह अनिल कुमार, जिला प्रचार प्रमुख अभय कुमार, संस्कार पब्लिक स्कूल के प्राचार्य विनोद कुमार, अधिवक्ता परिषद के संयोजक मनोज कुमार सिन्हा ,नगर सह कार्यवाह विशाल राज आनंद,जिला शारिरिक प्रमुख गोपाल कु , कार्यालय प्रमुख सन्नी कुमारअंकित,ध्रुवकांत कुमार आशीष कुमार सहित सैकड़ों स्वयंसेवक उपस्थित थे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like