• Tuesday, 30 April 2024
महिला दिवस है पर खास आयोजन: बेटी है कुदरत का उपहार, जीने का इसको दो अधिकार

महिला दिवस है पर खास आयोजन: बेटी है कुदरत का उपहार, जीने का इसको दो अधिकार

DSKSITI - Small

शेखपुरा

08 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाएगा, जिसमें कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर उल्लास एवं उत्सव के  वातावरण में महिलाओं को टीकाकरण में सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी ।एसीएमओ डॉ कृष्ण प्रसाद सिंह ने बताया कि सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों इसकी सफलता के लिए व्यापक तैयारी की गई है।

DSKSITI - Large

इसके लिए सभी आशा, सेविका ,सहायिका को निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने क्षेत्रों से महिलाओं को मोटिवेट कर वैक्सिंग सेंटर तक पहुंचाएं ।उन्होंने बताया कि 500 महिलाओं को वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य रखा गया है, जिसकी सभी तैयारी पूर्ण कर ली गई है ।
प्रत्येक आशा को कम से कम 5 महिलाओं को लाने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए जनप्रतिनिधियों से भी अपेक्षित सहयोग की अपील की गई है ।अपने आधार कार्ड के आधार पर टीकाकरण करवा सकती हैं। टीकाकरण के पहले या बाद किए हैं उनको पोर्टल पर एंट्री कर दिया जाएगा।सभी सरकारी संस्थाओं  को इसके लिए चयन किया गया है।

बिहार राज्य के सभी 60 वर्ष एवं उससे ऊपर तथा 45 से 59 वर्ष के गंभीर रोगों से ग्रसित महिलाओं के लिए सभी सरकारी अस्पताल में टीकाकरण की सुविधा दी जाएगी।इस अभियान में जीविका दीदियों को टीकाकरण किया जाएगा ।सिविल सर्जन ने बताया कि किसी भी जीविका दीदी टीकाकरण केंद्रों पर अनावश्यक नहीं रोका जाएगा टीकाकरण के पश्चात केवल आधे घंटे तक उन्हें रोका जाएगा, तत्पश्चात उन्हें घर जाने की अनुमति दी जाएगी। जीविका दीदियों को टीकाकरण में किसी प्रकार का परेशानी या  दिक्कत ना हो इसके लिए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सभी प्रकार की आवश्यक तैयारी पूर्ण कर ली गई है।
बेटी है कुदरत का उपहार,
जीने का इसको दो अधिकार।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like