• Wednesday, 01 May 2024
पढलका लिखलका बेटबा जब जा हैं भटक, कहाँ किसने क्यों कहा

पढलका लिखलका बेटबा जब जा हैं भटक, कहाँ किसने क्यों कहा

DSKSITI - Small

पढलका लिखलका बेटबा जब जा हैं भटक, कहाँ किसने क्यों कहा

 

शेखपुरा

ठाकुर शालीग्राम पूजा समिति कोरमा अखिल भारतीय मगही प्रचारिणी सभा , साहित्यकार संगम के संयुक्त तत्वावधान में कोरमा गांव स्थित दुर्गा मंदिर प्रांगण में रविवार रात को आयोजित राज्य स्तरीय कवि सम्मेलन में उपस्थित कवि को युगल किशोर सिंह ने अंगवस्त्रम व पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया ।

उन्होंने कहा कि कोरमा गांव की धरती आज धन्य हो गया जहां एक साथ मां दुर्गा मंदिर स्थापना के अवसर पर आयोजित कवि सम्मेलन में सहित्यशिल्पियों का जमावड़ा लगा है। इससे कोरमा ही नहीं इस पास के गांव में हिंदी मगही साहित्य को समृद्ध करने में महत्ती भूमिका निभाए गा। इस मौके पर लखीसराय के बालगुदर से आए कवि दयाशंकर सिंह बेधड़क ने स्वरचित काव्य पाठ कर श्रोताओं की खूब तारीफ बटोरा। उपेन्द्र प्रेमी ने अपने काव्य से सामाजिक विसंगतियों की ओर ध्यान खींचा। इस दौरान ब्रजेश कुमार सुमन,अभय कुमार विद्रोही,लखैरा लाल कुशवाह, अनिल आनंद, प्रवीण बटोही, अवनीश कुमार, हरे राम सिंह आदि रचनाकारों ने साहित्य प्रेमियों को चिन्तनशील कर दिया।

अध्यक्षता कर रहे उपेन्द्र प्रेमी ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। साहित्यकार अवनीश कुमार ने कहा कि अपनी माटी के प्रतिभाओं का सम्मान अन्य लोगों को भी अपने-अपने क्षेत्र में बेहतर करने की प्रेरणा देगा। इस दौरान अरविंद हरिओम, राजेंद्र कुमार देवनन्दन सिंह, राजेश कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like