• Wednesday, 01 May 2024
जहाँ वोट देने कम निकलते है लोग वहाँ वोटर को समझने के लिए रथ रवाना

जहाँ वोट देने कम निकलते है लोग वहाँ वोटर को समझने के लिए रथ रवाना

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

पंकज कुमार पाल आयुक्त मुंगेर प्रमंडल मुंगेर एवं सुश्री इनायत खान जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी शेखपुरा संयुक्तरूप से आज समाहरणालय परिसर से मतदाता जागरूकता के लिए नुक्कड़ नाटक टीम को हरी झंडी दिखाकर रवाना कियें। निर्वाचन आयोग के आदेश के आलोक में स्वीप कार्यक्रम के तहत पिछले विधान सभा निर्वाचन में न्यूनतम मतदान वाले 51 मतदान केन्द्रों को चिन्हित कर वहाॅ पर सघन मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। शेखपुरा एवं बरबीघा के न्यूनतम मतदान वाले 51 केन्द्रों पर आज से नुक्कड़ नाटक एवं अन्य गतिविधियों के द्वारा मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। यह टीम प्रतिदिन निर्धारित 03 मतदान केन्द्रों के आस-पास के गाॅव/टोले में अपने गीत-संगीत नाटक एवं नृत्य के माध्यम से सभी मतदाताओं को 11 अप्रैल 2019 को मतदान के लिए प्रोत्साहित करेंगे। नाटक टीम में भोला भाई, सुविधा कुमारी, पूजा कुमारी, उदय दास, भगवान दास, मिथलेश सिंह, रोहित राम, रोहित कुमार के साथ-साथ कई कलाकार उपस्थित थें। समारणालय परिसर में भी मतदाता जागरूकता के लिए गीत-और संगीत का शमा-बाॅध दियें।


जिलाधिकारी ने निर्वाचन हैल्प लाईन नं॰-1950 को व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दियें। इसके माध्यम से जिले का कोई भी नागरिक 1950 नं॰ डायल कर अपने निर्वाचन से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकतें है। उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न विभागों के सहयोग एवं समन्वय से सघन कार्यक्रम को चलायें। उन्होंने कहा कि वोट केवल अधिकार ही नहीं है यह देश के प्रत्येक नागरिक के लिए जिम्मेवारी भी है। सभी मतदाता पूर्ण जिम्मेवारी के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। जिलाधिकारी ने कहा की किसी भी मतदाता को डरने की जरूरत नहीं है। जिला प्रशासन द्वारा यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव सम्पन्न कराया जाय। इसके लिए सभी प्रकार की निरोघात्मक कारवाई की जा रही है।

मतदाता जागरूकता के लिए सभी विभागों को विविध कार्य करने के लिए स्वीप प्लान तैैयार कर उन्हें सुलभ कराया गया है।


इस अवसर पर दयाशंकर पुलिस अधीक्षक, हरिशंकर वरीय पदाधिकारी निर्वा॰, सत्येंद्र प्रसाद नोडल पदाधिकारी स्वीप कोषांग-सह- जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी के साथ-साथ विभिन्न कोषांगों के नोडल पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थें।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like