• Sunday, 19 May 2024
बिहार आतंकवाद निरोधक दस्ता के DIG बनाये जाने पे क्या कहते है विकास वैभव, पढिये

बिहार आतंकवाद निरोधक दस्ता के DIG बनाये जाने पे क्या कहते है विकास वैभव, पढिये

DSKSITI - Small

न्यूज़ डेस्क

#परिवर्तन ऋत है ! #नववर्ष_2020 के आगमन के साथ ही मेरे दायित्वों में भी परिवर्तन हो गया है तथा #भागलपुर से प्रस्थान का समय भी निकट आ गया है ! लगभग #32_माह तक पुलिस उप-महानिरीक्षक, भागलपुर (#DIGEasternRange) के दायित्व में सेवा समर्पित करने के पश्चात अब पुलिस उप-महानिरीक्षक, आतंकवाद निरोधक दस्ता (#DIG_ATS i.e. #AntiTerroristSquad) के दायित्व में #बिहार_पुलिस की इस महत्वपूर्ण इकाई में योगदान समर्पित करने का अवसर मिलेगा ।

इस परिवर्तन के निमित्त #यात्री_मन अत्यंत प्रसन्न एवं सकारात्मक है चूंकि #राष्ट्रीय_अन्वेषण_अभिकरण (#NIA) में आतंकवाद के विरुद्ध कार्य करने का जो अनुभव अभी तक मन में समेटे था, उससे लाभान्वित होकर बिहार के आतंकवाद निरोधी इकाई के सुदृढ़ीकरण हेतु प्रयास करने का अवसर मिलेगा ।

अभी #दिल्ली में ही हूँ तथा शीघ्र बिहार लौटना है । भागलपुर छोड़ने के विषय में चिंतन प्रारंभ करने पर ही मन अत्यंत भावुक हो उठता है चूंकि यहीं से 2005 में मैंने पुलिस सेवा में सहायक पुलिस अधीक्षक (#ASP) के दायित्व में कार्य प्रारंभ किया था और लगभग 12 वर्ष पश्चात पुनः 2 मई, 2017 से यहीं पुलिस उप-महानिरीक्षक के दायित्व में दीर्घ काल तक सेवा प्रदान करता रहा जिसमें जीवन के कुछ अति व्यस्ततम क्षणों में क्षेत्रान्तर्गत यात्राओं का क्रम सतत् गतिमान रहा तथा निरंतर जन समस्याओं के निष्पादन के क्रम में समय के तीव्र प्रवाह का भी स्पष्ट अनुभव नहीं हो सका । भागलपुर क्षेत्र में बीते पलों की मधुर स्मृतियां मन में सदैव अक्षुण्ण बनी रहेंगी चूंकि इस अत्यंत व्यस्त कार्यकाल में #50_सहस्त्र से अधिक क्षेत्रवासियों से कार्यालय में सीधे साक्षात्कार का अवसर मिला जिससे संपूर्ण #अंग_क्षेत्र से एक प्रकार का प्रगाढ़ संबंध स्थापित हो गया है । इन बीते पलों में अनेक सभाओं को भी संबोधित करने का अवसर मिला जिनकी स्मृतियां आज मानस पटल पर उभर रही हैं ।

नव वर्ष पर परिवर्तन के इस अवसर पर सभी क्षेत्रवासियों का हार्दिक अभिनंदन करते हुए सर्वशक्तिमान से क्षेत्र के उज्जवल भविष्य की मंगलकामना करता हूँ । सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं !

जय हिंद !

DSKSITI - Large

विकास वैभव के फेसबुक से साभार

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From