• Thursday, 16 May 2024
झोलाछाप कंपाउंडर ने फिर ले ली एक किशोरी की जान, प्रशासन खामोश

झोलाछाप कंपाउंडर ने फिर ले ली एक किशोरी की जान, प्रशासन खामोश

DSKSITI - Small

झोलाछाप कंपाउंडर ने फिर ले ली एक किशोरी की जान, प्रशासन खामोश

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में झोलाछाप डॉक्टर हो अथवा एमबीबीएस डॉक्टर गलत तरीके से इलाज करके लोगों की जान ले रहे हैं और उस पर कोई कार्यवाही भी नहीं होती। बरबीघा में डॉक्टर श्रवण कुमार के क्लीनिक में लगातार दो मौतों के बाद शेखपुरा नगर में भी एक डॉक्टर संजय कुमार के यहां बच्ची की मौत का मामला सामने आया था उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई ।

उधर, सदर अस्पताल के ही बगल में दल्लू चौक पर एक झोलाछाप कंपाउंडर कमलेश कुमार के द्वारा अवैध क्लिनिक का संचालन हो रहा था। जहां इलाज के लिए लाई गई एक बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की मौत होते हैं कंपाउंडर क्लीनिक छोड़कर फरार हो गया है और वहां से बैनर वगैरह भी हटा दिया है ।

मृतक बच्ची की पहचान शेखपुरा जिले के चेवाड़ा प्रखंड के गडुआ गांव निवासी बबलू राम की 14 वर्षीय पुत्री मुस्कान कुमारी के रूप में की गई। परिवार वालों ने बताया कि उल्टी और दस्त होने की वजह से बच्ची को कमलेश कुमार कंपाउंडर के यहां भर्ती कराया गया था। डॉक्टर के यहां दलाल के माध्यम से भर्ती कराया गया। जहां इलाज चल रहा था । तबीयत खराब होने के बाद से सदर अस्पताल ले जाने के लिए कहा गया जहां ले जाने पर बच्ची की मौत हो गई।

वहीं बच्ची की मौत के बाद लाश को लेकर परिवार वाले क्लीनिक पर पहुंचे उससे पहले ही कंपाउंडर क्लीनिक बंद करके फरार हो गया। वहां से बैनर भी हटा दिया। परिवार के लोग क्लीनिक के बाहर धरना पर बैठे हुए हैं। बता दें कि इस तरह के मामले लगातार हो रहे हैं। परंतु प्रशासन कार्रवाई नहीं करती है। अस्पताल के ठीक बगल में इस तरह के अवैध किलनिक संचालित है और प्रशासन मूकदर्शक बनी हुई रहती है।

प्राथमिकी दर्ज करने की हो रही पहल

DSKSITI - Large

इस मामले में पुलिस ने संज्ञान लिया। मौके पे पुलिस पहुंची और पीड़ित को समझाया तथा प्राथमिकी दर्ज करने की कार्यवाई हो रही है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like