• Tuesday, 22 October 2024
नकली चालान और धर्म कांटा बिल बनाकर सरकार को करोड़ों का चूना लगाने वाला गिरफ्तार

नकली चालान और धर्म कांटा बिल बनाकर सरकार को करोड़ों का चूना लगाने वाला गिरफ्तार

DSKSITI - Small

नकली चालान और धर्म कांटा बिल बनाकर सरकार को करोड़ों का चूना लगाने वाला गिरफ्तार 

 

शेखपुरा

 

शेखपुरा के पहाड़ से पत्थर के खनन और उसकी ढुलाई में गोलमाल का मामला जग जहीर रहा है। ऐसे में फर्जी चालान बनाकर इस काम को अंजाम किया जाता था । पुलिस ने ही इस मामले का भंडाफोड़ किया और एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया । गांव में साइबर कैफे खोलकर फर्जी चालान और धर्म कांटा का रिपोर्ट बनाने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

 

इस मामले में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पुलिस अधीक्षक बलिराम चौधरी ने बताया कि शेखपुरा के सदर प्रखंड अंतर्गत हथियावां थाना के बिहटा गांव में एक आयुष साइबर कैफे का संचालन किया जा रहा था । जहां नकली चालान और धर्म कांटा का बिल नकली बनाया जाता था। गुप्त रूप से घेराबंदी कर इस काले कारनामे को अंजाम देने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान साइबर कैफे संचालक किशोरी यादव के पुत्र धर्मेंद्र कुमार के रूप में की गई। 

 

 

DSKSITI - Large

मौके से नकली चालान, खनिज कार्यालय का नकदी मुहर, लैपटॉप, कंप्यूटर, मोबाइल फोन, पेन ड्राइव इत्यादि को पुलिस ने बरामद किया है। इस फर्जी बारे में बड़े माफिया के जुड़े होने की जांच भी पुलिस कर रही है। 

 

मौके से साइबर कैफे से झारखंड राज्य के खनिज परिवहन का नकली चालान भी जब्त किया गया है। बताया कि नकली चालान के माध्यम से ओवरलोड ट्रक को अंडरलोड नकली चालान बनाकर दे दिया जाता था । जिस कागज पर सब कुछ सही-सही दिखता था पुलिस को इस मामले में गुप्त सूचना पर जब कार्रवाई की तो बड़ा खुलासा हुआ।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like