• Friday, 19 April 2024
अजब गजब: स्वर्गवासी लोगों को भी स्वास्थ्य विभाग लगा रहा कोविड-19 प्रतिरोधी टीका 

अजब गजब: स्वर्गवासी लोगों को भी स्वास्थ्य विभाग लगा रहा कोविड-19 प्रतिरोधी टीका 

DSKSITI - Small
 शेखपुरा
कोविड-19 प्रतिरोधी टीकाकरण और कोविड-19 जांच को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों, डाटा इंट्री ऑपरेटरों की लापरवाही की बात लगातार सामने आती रही है। ऐसी ही एक और लापरवाही का मामला इस रूप में सामने आया है कि 6 महीने पहले मृत हो चुके एक बुजुर्ग को कोविड-19 प्रतिरोधी टीका लगा दिया गया। अब स्वस्थ विभाग के द्वारा इस पर तरह-तरह के तर्क दिए जा सकते हैं परंतु एक बड़ी लापरवाही के रूप में यह बात सामने आई है। हालांकि कई ऐसे लोग हैं जिनके द्वारा  टीका का डोज नहीं लिया जा रहा है और उनके मोबाइल पर कोविड-19 प्रतिरोधी टीका लिए जाने का मैसेज आ जा रहा है।
ऐसा कई लोगों के साथ हुआ है। जिन लोगों ने कोविड-19 का दूसरा डोज नहीं लिया उसके मोबाइल पर टीका लिए जाने का मैसेज आ रहा है।

स्वर्गवासी को भी टीकाकरण

शेखपुरा जिले के बरबीघा का यह मामला है। यहां 6 महीने पहले स्वर्गवासी हुए बुजुर्गों के पुत्र के मोबाइल पर कोविड-19 प्रतिरोधी टीका लगाने का मैसेज बुधवार को आ गया। जबकि मोबाइल पर बातचीत करने के बाद परिवार वालों के द्वारा उनके मृत होने की बात बताई गई थी। बावजूद स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई। यह मामला बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र के सकलदेव नगर मोहल्ला में रहने वाले टीवीएस शोरूम के संचालक मनोज कुमार के साथ हुआ। उनके पिता रामोवतार सिंह का निधन अप्रैल महीने में ही हो गई।  उनके पिता के निधन के बाद बीते बुधवार को उनके मोबाइल पर कोविड-19 टीका लिए जाने का मैसेज आया । जिसमें दूसरा डोज लिए जाने का मैसेज आया।
Dear RAMAWATAR SINGH, You have successfully been vaccinated with your 2nd Dose with COVISHIELD on 18-11-2021 at 01:41 PM. You may download your vaccination Certificate from – https://cowin.gov.in – CoWIN

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही

मनोज कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के एक महिला कर्मी के द्वारा उनके पिता के मोबाइल पर कॉल करके टीका लेने की बात पूछी गई थी। उनके द्वारा बताया गया कि उनके पिता का निधन 6 माह पहले ही हो गया। ऐसे में मैसेज आ जाना स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही कही जा सकती है। हालांकि इस तरह के मामले कई अन्य जगहों पर भी देखने को मिला है। नालंदा के सरमेरा के तोड़ा गांव निवासी के साथ ही इसी तरह की घटना हुई है। रजिया देवी का निधन के ढाई महीने के बाद उनके मोबाइल पर कोविड-19 टीका लिए जाने का मैसेज आया है। इस मैसेज के बाद परिवार वालों के द्वारा स्वास्थ विभाग से संपर्क किया गया परंतु कोई संतुलित जवाब नहीं दिया गया।
DSKSITI - Large

 एक मामला शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र निवासी बेलाव गांव निवासी अमित कुमार की पत्नी प्रियंका के साथ हुआ है। प्रियंका कुमारी के द्वारा कोविड-19 दीपिका का दूसरा डोज नहीं लिया गया परंतु 17 नवंबर को उनके मोबाइल पर   प्रतिरोधी टीका लिए जाने का मैसेज आ गया। इसी तरह की स्थिति पिंजड़ी गांव निवासी कौशल किशोर के साथ हुआ है। जबकि बरबीघा के ही फैजाबाद निवासी सुधांशु कश्यप के मोबाइल पर भी मैसेज आ गया।  उधर इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बातचीत किए जाने पर कहा गया कि तकनीकी समास्या है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From