• Monday, 29 April 2024
सिपाही के भरोसे चल रहा अग्निशमन विभाग, आग लगे तो यहां करिए कॉल

सिपाही के भरोसे चल रहा अग्निशमन विभाग, आग लगे तो यहां करिए कॉल

DSKSITI - Small
सिपाही के भरोसे चल रहा अग्निशमन विभाग, आग लगे तो यहां करिए कॉल

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में अग्निशमन विभाग सिपाही के भरोसे चल रहा है। यहां के अधिकारी ज्यादातर समय ऑफिस से गायब रहते हैं। हालांकि अग्निशमन विभाग के सिपाहियों की मुस्तैदी से आग पर काबू पाने का काम सुचारु रुप से चल रहा है। बता दें कि जिले में शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के अंचल कार्यालय के पीछे अग्निशमन का कार्यालय संचालित है। यहां एक बेसिक टेलीफोन नंबर और दो मोबाइल नंबर पर संपर्क कर आग लगने की सूचना दे सकते हैं ।

फोन-
06341-2251 95

मोबाइल:-
7485805978

7485805979

जिसके बाद तुरंत कार्रवाई करते हुए दमकल गाड़ी आग बुझाने के लिए पहुंच जाती है। अग्निशमन विभाग के अधिकारी ज्यादातर ऑफिस नहीं आते। फिर भी सिपाहियों के मुस्तैदी से आग पर काबू पाने का अभियान चल रहा है।

DSKSITI - Large

बता दें कि पिछले 15 दिनों में कई दुकान और घर में आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हो चुका है। ऐसे में गर्मी का मौसम आने से पहले लोगों को सतर्क और सावधान रहने की बात अग्निशमन के सिपाही दे रहे हैं। बताया गया कि जिले के कई थाना में भी छोटे अग्निशमन के वाहन उपलब्ध करा दिए गए हैं । जहां से अग्नि बुझाने का काम लोकल स्तर पर ही हो जाता है ।

बरबीघा, जयरामपुर, अरियरी, कोरमा थाना में लोकल स्तर पर छोटे अग्निशमन के वाहन उपलब्ध करवाया गया है। यहां थाना अध्यक्ष को फोन कर आग पर काबू पाने के लिए कहा जा सकता है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like