• Sunday, 12 May 2024
बैंक में खड़ा था कस्टमर और वहीं से खाता से उड़ गए पैसे

बैंक में खड़ा था कस्टमर और वहीं से खाता से उड़ गए पैसे

DSKSITI - Small

बैंक में खड़ा था कस्टमर और वहीं से खाता से उड़ गए पैसे 

 

बरबीघा, शेखपुरा 

 

साइबर अपराधियों के द्वारा खाता से पैसे उड़ाने के नए-नए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं । ऐसे में एक अलग हथकंडा भी सामने आया है। एक कस्टमर एक्सिस बैंक के अपने खाते में अपडेट को लेकर बैंक गया और इतना ही देर में उसके खाते से ₹100000 उड़ गए। मोबाइल में जब उसको मैसेज आया तो वह चौकन्ना हुआ आनन-फानन में उसने बैंक मैनेजर को इसकी जानकारी दी।

 

 आनन-फानन में बैंक मैनेजर ने उसके खाते को होल्ड किया फिर जिस खाते में पैसा गया था उसे भी फ्रीज करवाया गया। दरअसल यह पूरा मामला बरबीघा के एक्सिसबैंक से जुड़ा हुआ है ।

 

एक्सिस बैंक के खाता से पैसा अपडेट करने को लेकर खोजागाछी गांव निवासी सर्वजीत कुमार उर्फ कारू सिंह गया।

 

 बैंक में अभी वह एंट्री ही किया था कि मोबाइल पर उसके खाते से ₹100000 कट जाने का मैसेज आया। इस मैसेज के आने के बाद वह चौकन्ना हुआ। तभी उसने बैंक मैनेजर को इसकी जानकारी दी।

 

DSKSITI - Large

 बैंक मैनेजर ने खाता को होल्ड किया। जिसकी वजह से खाता में 200000 से अधिक की राशि साइबर क्रिमिनल के हाथ जाने से बच गए ।

 

इसको लेकर बरबीघा थाना में एक आवेदन देकर अवैध रूप से खाता से पैसे निकालने का मामला बताया गया। अनुमान लगाया जा रहा है कि मोबाइल को हैक करके इस साइबर क्राइम को अंजाम दिया गया है।

 

उधर, इसकी जानकारी देते हुए एक्सिस बैंक के क्षेत्रीय क्षेत्र प्रभारी लव कुमार ने बताया कि उनके खाते से कुछ माह पहले भी ₹5000 की अवैध निकासी हुई थी। उनके शिकायत पर ऊंचे बैंक शाखा में इस खाते की जांच को लेकर शिकायत की गई थी। इन को निवेदन किया गया था इस खाते में किसी तरह का जमा निकासी भी नहीं करें। फिर भी उनके द्वारा खाते में पैसे मंगाए गए हैं। पैसे की निकासी नेट बैंकिंग के माध्यम से कैसे हुई है, बैंक की जांच कर रही है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like