• Thursday, 09 May 2024
वार्षिक बजट में ₹2 अरब  से बरबीघा के विकास की बनी रणनीति, जानिए कहां कहां होगें खर्च

वार्षिक बजट में ₹2 अरब से बरबीघा के विकास की बनी रणनीति, जानिए कहां कहां होगें खर्च

DSKSITI - Small

वार्षिक बजट में ₹2 अरब  से बरबीघा के विकास की बनी रणनीति, जानिए कहां कहां होगें खर्च 

 
बरबीघा, शेखपुरा
 
बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र में विकास को लेकर वार्षिक बजट पेश कर दिया गया। एक अरब ₹96 करोड़ के इस बजट से बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र के सौंदर्यीकरण, नली, गली के विकास के साथ-साथ जल संरक्षण इत्यादि कामों पर ध्यान दिया जाएगा। इस वार्षिक बजट को नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ज्योत प्रकाश ने सदन में पढ़कर सुनाया। जिसे समिति के द्वारा ध्वनिमत से स्वीकृति करते हुए अंगीकार किया गया ।
 
नगर परिषद के द्वारा प्रस्तावित बजट में कच्ची गली निर्माण पर सर्वाधिक ₹13 करोड़ खर्च होंगे जबकि नाली के निर्माण पर ₹11 करोड़ एवं सड़क के जीर्णोद्धार के लिए ₹12 करोड़ का प्रावधान किए गए है।

महापुरुषों के प्रतिमा स्थली के सौंदर्यीकरण

नगर परिषद के द्वारा महापुरुषों के प्रतिमा स्थली के सौंदर्यीकरण को लेकर भी विशेष राशि का प्रावधान बजट में किया है।   नगर में सीसीटीवी कैमरे लगाकर बढ़ते अपराध की घटनाओं को रोकने के लिए भी बजट में प्रावधान किए गए हैं। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा सदन में पढ़कर सुनाए गए वार्षिक बजट में नगर के पार्को के सौंदर्यीकरण, खेलकूद के प्रोत्साहन एवं पुस्तकालय के लिए भी विशेष राशि का प्रावधान किया गया है ।

बरबीघा के मुक्तिधाम इत्यादि के सुंदरीकरण

DSKSITI - Large

साथ ही साथ सम्राट अशोक भवन का साजसजा हेतु भी राशि निर्धारित की गई है। नगर परिषद बरबीघा के मुक्तिधाम इत्यादि के सुंदरीकरण का काम भी करने के लिए बजट में प्रस्ताव दिए गए हैं। पइन, आहर, तालाब इत्यादि के उड़ाही के साथ-साथ आवास योजना इत्यादि के प्रावधान भी बरबीघा नगर परिषद के वार्षिक बजट में  किए  गए है।
 
बरबीघा नगर परिषद के इस   बजट बैठक में नगर परिषद के मुख्य वार्ड पार्षद सोनू कुमार, उप मुख्य पार्षद निधि कुमारी, पूर्व नगर परिषद सभापति रोशन कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी ज्योत प्रकाश के साथ-साथ विभिन्न भागों के वार्ड पार्षद उपस्थित हुए।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From