• Tuesday, 16 April 2024
शेखपुरा: 22 हजार मासिक वेतन के लिए हड़ताल पर हैं सफाई कर्मी

शेखपुरा: 22 हजार मासिक वेतन के लिए हड़ताल पर हैं सफाई कर्मी

DSKSITI - Small

शेखपुरा: 22 हजार मासिक वेतन के लिए हड़ताल पर हैं सफाई कर्मी 

 
शेखपुरा
 
शेखपुरा नगर परिषद के सफाई कर्मियों के द्वारा चौथे दिन भी हड़ताल जारी रखा गया । हड़ताल के जारी रखने से नगर में कचरा जमा हो गया है। बदबू से लोगों का हाल बेहाल है। तीज के त्यौहार पर भी सड़कों पर कचरे के अंबार होने से महिलाओं को खासी परेशानी हुई। वहीं नगर परिषद के द्वारा कुछ सफाई कर्मियों को हड़ताल से वापस बुलाने की पहल की गई और सफाई का काम शुरू कराया गया परंतु हड़ताली कर्मचारियों ने उसे भी खदेड़ दिया।

 
उधर, वामपंथी पार्टी का भी साथ सफाई की कर्मचारियों को मिल गया है और   मांगों को नहीं मानने तक हड़ताल जारी रखने का ऐलान किया गया है। इसको लेकर कार्यानंद शर्मा भवन, शेखपुरा में सफाई कर्मियों के साथ एक बैठक की गई। इसकी अध्यक्षता नीतू देवी ने किया। इसमें सीपीआई के जिला सचिव प्रभात पांडे भी मौजूद रहे। प्रभात पांडे ने बताया कि यह आंदोलन पूरे राज्य भर में चल रहा है।

वेतन 18000 से 22000 मासिक करने की मांग है

DSKSITI - Large

11 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन है। सफाई कर्मियों का वेतन 18000 से 22000 मासिक करने की मांग है। सातवां वेतनमान लागू करने, इपीएफ 4 साल से लंबित है उसे देने सहित अन्य मांगों को जब तक नहीं माना जाएगा यह हड़ताल जारी रहेगा। ट्रेड यूनियन के नेता चंद्र भूषण प्रसाद, किसान सभा के रामाशंकर सिंह, शिवालिक सिंह, नीलम देवी, सुरेश, सहित बड़ी संख्या में लोग बैठक में भी उपस्थित रहे।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like