• Monday, 29 April 2024
Sheikhpura: नगर परिषद में पैने 2 अरब का बजट पारित, क्यों आया पर निंदा प्रस्ताव

Sheikhpura: नगर परिषद में पैने 2 अरब का बजट पारित, क्यों आया पर निंदा प्रस्ताव

DSKSITI - Small

Sheikhpura: नगर परिषद में पैने 2 अरब का बजट पारित, क्यों आया पर निंदा प्रस्ताव

शेखपुरा

नगर परिषद में बजट को लेकर वार्षिक बैठक हुई। इस बैठक की अध्यक्षता मुख्य पार्षद रश्मि कुमारी ने की।  बैठक में जाति प्रमाण पत्र को लेकर विवादों में चल रही मुख्य पार्षद का जबरदस्त विरोध किया गया। इसी विरोध के और हंगामे के बीच बैठक संपन्न हुआ। 

वार्षिक बजट में 2023 और 2024 के लिए पैने दो अरब रुपए का प्रावधान किया गया है। एक अरब ₹78 करोड़ 20 लाख के अनुमानित बजट का प्रस्ताव दिया गया। इस प्रस्ताव में शेखपुरा नगर परिषद के विकास को लेकर कई महत्वपूर्ण योजनाओं को समाहित किया गया । इसमें शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र में स्वच्छता अभियान को और गति देने के साथ-साथ शहरी क्षेत्र के सौंदर्यीकरण पर भी बजट में प्रावधान रखा गया है।

 

 

शेखपुरा नगर परिषद में नल जल योजना को लेकर भी बजट में ₹12 करोड़ का प्रावधान किया गया है। बता दें कि शेखपुरा नगर परिषद में पीने के पानी की समस्या सबसे बड़ी समस्या है और गर्मी में यह और विकराल रूप धारण कर लेती है। लोग सड़कों पर उतरते हैं। इसी को देखते हुए ₹12 करोड़ से पेयजल की व्यवस्था दुरुस्त करने का प्रावधान किया गया।

 

DSKSITI - Large

शेखपुरा नगर परिषद में जल जीवन हरियाली योजना को लेकर 20 करोड़ रुपए खर्च करने का अनुमानित लक्ष्य वार्षिक बजट में रखा गया है।  शेखपुरा नगर परिषद में स्ट्रीट लाइट लगाने को लेकर 3 करोड़ रुपए एवं इमरजेंसी में खर्च करने के लिए 6 करोड़ रुपए का अनुमानित बजट रखा गया है।

 

वार्षिक बजट बैठक में ही मुख्य पार्षद रश्मि कुमारी के द्वारा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के विरुद्ध में निंदा प्रस्ताव लाया गया। जिसे सभी वार्ड पार्षदों ने एकजुट होकर निंदा प्रस्ताव को खारिज कर दिया और निंदा प्रस्ताव पारित नहीं हो सका। बाबा कमलेश्वर नाथ मंदिर में योजना के शिलान्यास को लेकर विवाद के बीच यह निंदा प्रस्ताव लाया गया था।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From