• Tuesday, 07 May 2024
सात साल के बच्चे बेरोकटोक चला रहे हैं ई-रिक्शा, जानलेवा खतरा

सात साल के बच्चे बेरोकटोक चला रहे हैं ई-रिक्शा, जानलेवा खतरा

DSKSITI - Small

सात साल के बच्चे बेरोकटोक चला रहे हैं ई-रिक्शा, जानलेवा खतरा

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में परिवहन विभाग की लापरवाही सड़कों पर दिखाई देती है। इसी लापरवाही का नतीजा है कि छह-सात साल के छोटे-छोटे बच्चे सरेआम ई-रिक्शा चलाते हुए देखे जाते हैं।

DSKSITI - Large

शेखपुरा जिला मुख्यालय से बरबीघा की ओर जाने वाली सड़कों की बात हो अथवा शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र में ई रिक्शा चलाने की। सभी जगह छोटे-छोटे बच्चे ई रिक्शा चलाते दिखाई देते हैं । इन बच्चों के द्वारा ई रिक्शा चलाए जाने की वजह से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। मासूम बच्चों के अभिभावकों के द्वारा ही इस तरह का काम कराया जा रहा है। इस तरह के परिवहन विभाग की लापरवाही जानलेवा भी हो सकती है। छोटे बच्चे कभी भी हादसे का शिकार हो सकते हैं और उस पर सवारी की भी जान जा सकती है।

बता दें कि इस तरह की खबरें लगातार आ रही है। जिसमें छोटे छोटे बच्चे रिक्शा चला रहे हैं। सड़कों पर आ तौर पर ऐसे बच्चे देखे जा रहे हैं। उधर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि समय-समय पर ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। जांच अभियान में पकड़े जाने पर जुर्माना लगाया जा रहा है। हालांकि अधिकारियों के दावे में हकीकत नहीं है। बता दें कि भारत सरकार के द्वारा नाबालिग बच्चों के द्वारा किसी भी प्रकार के वाहन चलाए जाने पर 25000 का जुर्माना उसके गार्जियन पर लगाने का प्रावधान है। परंतु जिले में इस तरह की एक भी कार्रवाई किए जाने का मामला अभी तक सामने नहीं आया है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like