latest posts

9430804472 / 7992322662 [email protected]
बरबीघा

शिक्षाविद स्व. अलखदेव प्रसाद की जयंती मनाई गई

शेखपुरा।

महान शिक्षाविद् एवं जाने – माने समाजसेवी स्व अलखदेव प्रसाद की जयंती मंगलवार को यहाँ धूमधाम एवं श्रद्धापूर्वक मनाई गई। उनकी जयंती पर जिला मुख्यालय स्थित जिले के एकमात्र 12 कक्षा तक सीबीएसई पैटर्न पर आधारित निजी शिक्षण संस्थान एसएडीएन कान्वेंट स्कूल प्रांगण में समारोहपूर्वक आयोजित की गई।

इस मौके पर उनके चित्र पर फूल- माला अर्पित कर लोंगो ने उन्हें श्रधांजलि अर्पित की। इस मौके पर आयोजित समारोह का संचालन स्कूल के निदेशक सरला प्रसाद ने की। समारोह में स्कूल के शिक्षक – शिक्षिकाओं में मृत्युंजय पाण्डेय, विपिन बिहारी , सुनील कुमार , मो इकबाल , पुष्पेश रंजन , राजीव कुमार , मुसरफ जहां , शाईमा सहित भारी संख्या में छात्र – छात्राओं ने हिस्सा लिया।

इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने स्व प्रसाद के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शेखपुरा जिला जैसे अतिपिछड़ा इलाके और शिक्षा से अछूते क्षेत्र में दशकों पूर्व अंग्रेजी माध्यम के शिक्षण संस्थान एसएडीएन कान्वेंट की स्थापना की जो कि आज भी पूरे जिला का एकलौता प्लस टू शिक्षण संस्थान है। जिसके माध्यम से उन्होंने जिले में आधुनिक और उन्नत शिक्षा का अलख जगाया।

शिक्षाविद् के व्यक्तित्व पर चर्चा करते हुए उन्हें एक मृदुभाषी एवं सरल स्वाभाव का इंसान बताया। जिन्होंने अपना जीवन इस जिले में शिक्षा के विकास एवं प्रसार में लगाये रखा , वक्ताओं ने उनके अधूरे सपनों को सकार करने पर जोर दिया। इस अवसर पर स्कूली छात्र – छात्राओं द्वारा प्रार्थना सभा भी आयोजित किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए स्कूल की निदेशिका सरला प्रसाद ने कहा कि स्व प्रसाद ने जो इस क्षेत्र में शिक्षा की बुनियाद रखी।

उस बुनियाद के विकास के माध्यम से शिक्षा की अलख क्षेत्र के दूर दराज क्षेत्रों में फैलाने में कोई कसर नही छोड़ेगी। उन्होंने स्व प्रसाद को जिला में अंग्रेजी एवं आधुनिक शिक्षा के संस्थापक बताते हुए कहा कि आज इस जिले के बच्चे अंग्रेजी शिक्षा हासिल कर देश और दुनिया में इस जिला के नाम को गौरवान्वित कर रहे हैं।

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: