• Friday, 19 April 2024
समाज और राष्ट्र की सेवा के लिए स्कूली बच्चों को किया जा रहा प्रशिक्षित।

समाज और राष्ट्र की सेवा के लिए स्कूली बच्चों को किया जा रहा प्रशिक्षित।

DSKSITI - Small

समाज और राष्ट्र की सेवा के लिए स्कूली बच्चों को किया जा रहा प्रशिक्षित।

शेखपुरा

शेखपुरा में समाज और राष्ट्र की सेवा की भावना बच्चों में जागृत करने और सेवा के लिए प्रेरित करने के साथ-साथ सेवा करने के तरीकों को सिखाने के लिए पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रशिक्षण शिविर का आयोजन शेखपुरा सदर प्रखंड के जनता उच्च विद्यालय सिरारी में किया जा रहा है। यह प्रशिक्षण स्काउट एंड गाइड से जुड़े बच्चों को दिया जा रहा है ।

प्रशिक्षण में बच्चों को राष्ट्र सेवा आपदा के समय में समाज सेवा और लाचार लोगों को चिकित्सकीय सेवा सहित अन्य तरह के सेवा से संबंधित प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस प्रशिक्षण में चिकित्सा से संबंधित प्रशिक्षण देने के लिए मुंगेर के पूर्व सिविल सर्जन डॉक्टर के पुरुषोत्तम मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए। उनका भव्य स्वागत स्काउट एंड गाइड से जुड़े बच्चों ने किया। मुख्य अतिथि के द्वारा बच्चों को आध्यात्मिक और व्यवहारिक प्रसंगों के माध्यम से समाज और राष्ट्र की सेवा करने के लिए प्रेरित करते हुए चिकित्सकीय सहायता से संबंधित प्रशिक्षण भी दिया गया।

जानकारी देते हुए शेखपुरा जिला स्काउट एंड गाइड के जिला संगठन आयुक्त (स्काउट) मनीष कुमार ने बताया कि 5 दिनों तक गैर आवासीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसमें स्कूली बच्चों को विभिन्न बिंदुओं पर प्रशिक्षित करते हुए राष्ट्र और समाज के लिए तैयार किया जा रहा है। प्रशिक्षण में शारीरिक शिक्षक अजीत कुमार के द्वारा शारीरिक शिक्षा भी दी जा रही है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like