• Thursday, 18 April 2024
सात निश्चय योजना में आपके जिले का क्या है रैंक, जान लीजिए..

सात निश्चय योजना में आपके जिले का क्या है रैंक, जान लीजिए..

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

सात निश्चय की योजनाओं की उपलब्धियों के आधार पर जिला का रैकिंग प्रतिवेदन संबंधित विभाग द्वारा बिहार विकास मिशन को संसूचित लक्ष्य को आधार मानकर बनाया गया। जिलों के द्वारा प्रतिवेदित कतिपय सूचनांकों ने लक्ष्य के उपलब्धी अंकित की गई।

DSKSITI - Large

शौचालय का निर्माण घर का सम्मान योजना में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में शेखपुरा जिला का स्थान तीसरा है। शहरी क्षेत्र में शतप्रति शौचालय का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। कुल वार्ड की संख्या 53 है जो सभी ओ0डी0एफ0 घोषित किये जा चुके है। ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालय बनाने का लक्ष्य 74355 है जिसको हासिल कर लिया गया है। करीब 15000 लाभुकों को शौचालय निर्माण के बाद भुगतान लम्बित है।

इसके लिए जिलाधिकारी, शेखुपरा के द्वारा वरीय पदाधिकारियों की एक विशेष टीम बनायी गई है जो सभी प्रखंडों में जा-जा कर भुगतान करना सुनिश्चित करेंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि वरीय पदाधिकारियों एवं संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारियें को 27 अगस्त तक हरहाल भुगतान सुनिश्चित करने का सक्त निदेश दिया गया है।

हर घर पर पक्की नली गली ग्रामीण क्षेत्र में जिला स्थान प्रदेश में 12वां है। हर घर नल का जल में प्रदेश स्तर पर जिला रैंक 10वां है। उज्ज्वला योजना में भी जिला रैकिंग प्रथम है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From