• Friday, 17 May 2024
रंगोली में छलका बेटियों से भेदभाव का दर्द तो कोरोना की भी झलक

रंगोली में छलका बेटियों से भेदभाव का दर्द तो कोरोना की भी झलक

DSKSITI - Small

संदेश देती रंगोली बनाकर छात्र-छात्राओं ने दिखाए अपने हुनर

  • गणनायक मिश्र/शेखपुरा ब्यूरो
बुधवार को बरबीघा के प्रतिष्ठित डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल में प्रत्येक साल की भांति इस वर्ष भी छात्र छात्राओं ने रंगोली प्रतियोगिता में संदेश परक रंगोलियों को बनाकर अपने हुनर के जलवे बिखेरे ।
वैसे तो सदियों से भारतीय परम्परा के अनुसार दीपोत्सव में घर घर रंगोली बनाकर घरों की सजाया जाता है । पर रंगों और चित्रकारी के द्वारा बालपन में कल्पना की उड़ान देखने और इस विधा में भी प्रतिस्पर्धात्मक मूल्यों की अभिवृद्धि हेतु डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल चर्चित रहा है ।
आमन्त्रित जज के रूप में मौजूद अरुण कुमार साथी, गण नायक मिश्र, अमित प्रियदर्शी सहित अन्य गणमान्य ने परिसर में किसी सधे कलाकार के मानिंद बनाए गए संदेश परक रंगोलियों को देख हतप्रभ रह गए ।
जूनियर और सीनियर सेक्शन से दर्जनों प्रतिभागियों ने टीम बनाकर इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया । । सीनियर केटेगरी में सेजल कुमारी-एकता कुमारी, खुशबू कुमारी-रिया कुमारी एवम हर्षिता रंजन-सेजल कुमारी की टीम पुरस्कृत हुई। जूनियर कैटेगरी में ऋतु कुमारी-मुस्कान कुमारी, श्रेया आहाना-संजना कुमारी एवम मांडवी कुमारी-मुस्कान कुमारी की टीम विजेता रहे।समारोह आयोजित कर सभी सफल छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया गया ।
DSKSITI - Large

 हुनर के साथ किया जनजागरण
 प्रतिभागी छात्र छात्राओं में कुछ प्रतिभाओं द्वारा ऐतिहासिक महापुरुषों की छवि बनाकर जहां श्रद्धांजलि दी गई ,वहीं कुछ ने कोरोना वैश्विक महामारी से अभी सचेत रहकर स्वच्छता, सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने वाली चित्रकारी भी प्रभाव शाली अंदाज़ में प्रस्तुत किए। कोरोना फाइटर्स के रूप में कुछ ने चिकित्सकों कि भूमिका की सराहना रंगोली के माध्यम से किया तो कुछ ने समाज में महिला उत्पीड़न जैसे संवेदनशील मुद्दे को अपनी रंगोली में मार्मिक रूप से प्रदर्शित किया । जिसकी देर तक लोग करते रहे।  मौके पे विद्यालय के निदेशक प्रो.रोहित कुमार उपनिदेशक सुधांशु शेखर, प्राचार्य अरविंद मानव, चित्रकला शिक्षक रित्विक रौशन सहित अन्य शिक्षक, गणमान्य, एवम् अभिभावक मौजूद थे ।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like