• Saturday, 04 May 2024
किसानों के हो रहे शोषण और घोटाले के खिलाफ उठी आवाज

किसानों के हो रहे शोषण और घोटाले के खिलाफ उठी आवाज

DSKSITI - Small

किसानों के हो रहे शोषण और घोटाले के खिलाफ उठी आवाज

शेखपुरा

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी बरबीघा अंचल कमेटी की बैठक बरबीघा राजेंद्र भवन में छोटे रविदास के अध्यक्षता में हुआ संपन्न। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीपीआई जिला सचिव प्रभात कुमार पांडेय ने बताया कि किसानों के मिलने वाले चना मसूर के बीज बिना ओटीपी लिए और बिना किसानों के बीच उपलब्ध कराएं, खाद बीज दुकानदार कागज पर ही करीब 3600000 रुपए की घोटाला कर लिए हैं।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने 18 दिसंबर के आंदोलन के माध्यम से जब आवाज उठाई तो लोकल अनाज पैक करके किसानों को देना शुरू किया जा रहा है। जिले के अंदर बड़े पैमाने पर खाद (उर्वरक) की कालाबाजारी धड़ल्ले से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा धान की खरीद पैक्स के माध्यम से प्रति क्विंटल 19 सौ ₹40 है यानी 7 77 रुपए प्रति मन है, पर किसान कि धान खरीद पैक्स के माध्यम से काफी सुस्ती रहने की वजह से खुले बाजार में ₹450 से ₹500 तक ही बेचने को मजबूर हैं।

अनावश्यक लगातार वर्षा से हुए धान की छती के मुआवजा सरकार की घोषणा के बावजूद आज तक नहीं मिला है। सीपीआई जिला सचिव पांडेय ने कहा कि उक्त समस्याओं को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने 26 दिसंबर को पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर शेखपुरा सीपीआई कार्यालय में जीबी बैठक करके जनता के ज्वलंत सवालों पर विचार कर जिला मुख्यालय में विशाल जन आंदोलन करेगी।

अंचल सचिव धर्मराज कुमार ने बताया कि बरबीघा अंचल कमिटी ने सर्वसम्मति से फैसला लिया कि किसानों एवं जनता के ज्वलंत सवालों को लेकर 3 जनवरी को प्रखंड एवं अंचल कार्यालय पर एक विशाल आंदोलन करेंगे साथ ही साथ 26 दिसंबर से 26 जनवरी तक पार्टी के सदस्यता नवीकरण और नया पार्टी सदस्यों की भर्ती किया जाएगा। बैठक में बरबीघा अंचल सचिव धर्मराज कुमार, कृष्ण नंदन प्रसाद, चंदेश्वर मांझी, शंभू नाथ शर्मा, अर्जुन पासवान, श्यामसुंदर चौधरी, अर्जुन प्रसाद सिन्हा, गुलेश्वर पासवान, कौशलेंद्र पासवान समेत सभी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like