• Wednesday, 22 May 2024
गर्भ में बेटी का पता कर उसकी हत्या करने वालों के विरुद्ध छापेमारी, फरार संचालक

गर्भ में बेटी का पता कर उसकी हत्या करने वालों के विरुद्ध छापेमारी, फरार संचालक

DSKSITI - Small

गर्भ में बेटी का पता कर उसकी हत्या करने वालों के विरुद्ध छापेमारी, फरार संचालक 

 

शेखपुरा

 

 शेखपुरा में अल्ट्रासाउंड केंद्र पर गर्भ में बेटी होने का पता करके उसकी हत्या करने के मामले में शेखपुरा का स्वास्थ विभाग टीम सक्रिय हो गया है। ऐसे मामले में जांच शुरू कर दी गई है। पता होने पर बड़ी कानूनी कार्रवाई होगी। हालांकि ऐसे 1 मामले में जांच टीम के आने की भनक लगते ही अल्ट्रासाउंड केंद्र का संचालक भाग खड़ा हुआ।

 

 

 दरअसल, इस मामले में जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार ने बताया कि शेखपुरा जिले में एक 11 अल्ट्रासाउंड केंद्र संचालित है।

 

 

यहां पुरुष के बनिस्पत कन्या की जनसंख्या अनुपात बहुत कम है। 1000 पुरुष पर 875 महिला है। इस वजह से पुरुष और महिला का अनुपात बहुत कम है । 125 की संख्या महिलाओं की कम है। जो भ्रूण हत्या का एक कारण हो सकता है।

 

DSKSITI - Large

 इसी को लेकर राज्य से मिले निर्देश के अनुसार सभी अल्ट्रासाउंड केंद्र की जांच की जाएगी। महिला भ्रूण हत्या रोकने के साथ-साथ वहां अन्य निबंधन सहित जानकारी जुटाई जाएगी।

 

 गुरुवार को इसी को लेकर गिरीहिंडा के दो अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर जांच किया गया। इसमें मौर्या अल्ट्रासाउंड केंद्र की जांच में सभी कागजात सही मिले और किसी तरह की शिकायत नहीं मिली। जबकि राज अल्ट्रासाउंड केंद्र पर पहुंचने से पहले ही ताला लगाकर संचालक भाग खड़ा हुआ।

 

 भागने वाले संचालक के विरुद्ध शो काउज निकाला गया है। उन्होंने बताया कि जिले में 11 अल्ट्रासाउंड केंद्र संचालित है ।जिसमें देवी अल्ट्रासाउंड, शेखपुरा अल्ट्रासाउंड, न्यू नालंदा अल्ट्रासाउंड, राज अल्ट्रासाउंड, मौर्या अल्ट्रासाउंड शेखपुरा नगर परिषद में संचालित है। जबकि बरबीघा परिषद में एमपी अल्ट्रासाउंड, किरण अल्ट्रासाउंड, अपना एक्सरे अल्ट्रासाउंड, न्यू बाबा अल्ट्रासाउंड, राजधानी अल्ट्रासाउंड, भादानी अल्ट्रासाउंड शामिल है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like