• Thursday, 02 May 2024
प्रधानमंत्री के जन्मदिन को अलग अलग अंदाज में लोगों ने मनाया

प्रधानमंत्री के जन्मदिन को अलग अलग अंदाज में लोगों ने मनाया

DSKSITI - Small

प्रधानमंत्री के जन्मदिन को अलग अलग अंदाज में लोगों ने मनाया

शेखपुरा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को लोगों ने अलग अलग अंदाज में मनाया। कहीं वृक्षारोपण किया गया । तो कहीं टीकाकरण अभियान चला। तो कहीं उनके तस्वीर के आगे केक काटकर जन्मदिन मनाया गया

जिला कृषि विज्ञान केंद्र अरियरी में शुक्रवार के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर केंद्र में पोषण वाटिका महा अभियान एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस संबंध में विज्ञान केंद्र के आशुतोष कुमार ने बताया कि इसमें बड़ी संख्या में भाग लेने के लिए किसानों को आमंत्रित किया गया था। किसानों को अपने घरों के आसपास पोषण वाटिका लगाने को प्रोत्साहित किया गया । विभिन्न प्रकार के हरी सब्जियां पोषक युक्त खाद्य पदार्थ के पैदावार के लिए किसानों को किसी वैज्ञानिक विभिन्न प्रकार के अत्याधुनिक टिप्स भी दिया गया। इसके अलावा भी कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा स्वतंत्रता के 75 में वर्ष में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत किसानों के लिए कई ज्ञानवर्धक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में केंद्र प्रभारी डॉ विनय कुमार मंडल , कृषि वैज्ञानिकों में डॉक्टर डी एन पांडेय , डॉक्टर नवीन कुमार , डॉक्टर जावेद इदरीश , मौसम वैज्ञानिक शबाना , संगीता कुमारी , अमित कुमार सहित अन्य उपस्थित थे। इस अवसर पर केन्द्र परिसर में कई फलदार , छायादार और इमारती व औषधीय पौधों को लगाया गया। साथ ही किसानों के बीच वितरित किया गया।

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर चलाया गया टीकाकरण महाअभियान

बरबीघा में शुक्रवार को शहर में अनेक जगहों पर टीकाकरण महा अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत भाजपा वर्कर कई जगहों पर इस अभियान में सहयोग कर रहे है। नगरपरिषद बरबीघा के रामपुर सिराय में खुद जिला उपाध्यक्ष हिरालाल सिंह के नेतृत्व में जागरूकता अभियान शुरू किया गया और कोरोना वैक्सिनेशन के लिये प्रेरित किया गया। इस अभियान महिलाओं बुजुर्ग युवा ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। साथ प्रधानमंत्री मोदी को उनके जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दिया। महा अभियान को लेकर लोगो मे काफी उत्साह देखा गया और अपील किया गया इस अभियान जुड़े और कोरोना को मुक्त करने में सहयोग करें।इस मौके पर नगर अध्यक्ष सन्दीप कुमार मण्डल अध्यक्ष राकेश कुमार उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर विशेष योग शिविर आयोजित

शेखपुरा।

DSKSITI - Large

अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ के शेखपुरा जिला प्रभारी-सह-आर्यावर्त योग अकादमी के निर्देशक व योग प्रशिक्षक आशीष आर्या ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को कुछ विशेष और अलग तरीके से छात्र-छात्राओं को योगाभ्यास करा कर मनाया। इसके आगे योग प्रशिक्षक आशीष आर्या ने बताया कि प्रधानमंत्री भारत सरकार योग पुरुष नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्मदिन के सुअवसर पर 17 सितम्बर को अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष योग गुरू मंगेश त्रिवेदी के निर्देशन में 71 लाख लोगों को ऑनलाइन व ऑफलाइन माध्यमों से योग से जोड़कर उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाकर उनको शारीरिक एवं मानसिक रूप से मजबूती प्रदान करने का संकल्प लिया गया। योग प्रशिक्षक आशीष आर्या ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर आर्यावर्त योग अकादमी के द्वारा आयोजित निःशुल्क एक दिवसीय योग शिविर में ॐ मंत्र,गायत्री मंत्र,वृक्षासन,प्रणामासन, ग्रीवासन,वीरभद्रासन, ताड़ासन तथा हस्यासन आदि बच्चों को योगाभ्यास कराया गया तथा साथ ही बच्चों को अपने दैनिक जीवन में आधा घंटा रोज योगाभ्यास करने का संकल्प दिलवाया गया।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like