• Sunday, 05 May 2024
अबरी उपाय नय हो मुखिया जी… पानी की तरह बह रहा पैसा!

अबरी उपाय नय हो मुखिया जी… पानी की तरह बह रहा पैसा!

DSKSITI - Small

अबरी उपाय नय हो मुखिया जी… पानी की तरह बह रहा पैसा!

शेखोपुरसराय

शेखोपुरसराय में बुधवार 3 नबंवर को चुनाव है। अब चुनाव को लेकर प्रचार का काम तो बंद हो गया है परंतु निवर्तमान मुखिया और उनके प्रतिद्वंदी लगातार चुपके-चुपके अभियान चला रहे हैं । रात के अंधेरे में भी वोटरों को गोलबंद किया जा रहा है। बताया जाता है कि रात रात भर गांव की गलियों में बाइक सवार का आना-जाना जारी है। वोटरों को मनाने , तोड़ने, खरीदने का कारोबार चल रहा है ।

वही चंद तरह के प्रलोभन भी दिए जा रहे हैं। कई जगहों पर शराब भी वितरित की जाने की बात परोक्ष रूप से कहीं जा रही है। परंतु कवायदों के बीच वर्तमान मुखिया के पसीने छूट रहे । जिले के पहले चरण के चुनाव में सभी 8 सीटों पर नए मुखिया चुनकर आए। उसमें से 7 मुखिया को हार का सामना करना पड़ा । जबकि एक कारे मुखिया के खड़ा नहीं होने से उसके परिवार के लोग जीते।

अबरी उपाय नय हो मुखिया जी

गांव की गलियों में मुखिया जब वोट मांगने निकल रहे हैं तो सभी तरह की गोलबंदी हो रही है। इसमें जनता दू टूक भी कहीं-कहीं कह रही है । अबरी उपाय नय हो मुखिया जी! बहुत मलाई खईलहो हें।

सभी पांच पंचायतों में चुनाव होना है

जिसमें बेलाव पंचायत में पूर्व मुखिया अनिल सिंह के समर्थन से वर्तमान मुखिया पिंटू रविदास खड़ा है। कई गांव में विकास नहीं होने पर खूब विवाद हुआ था । जूता का तोरण द्वार बनाने का मामला भी उठाया था।

उन को टक्कर देने के लिए सेवानिवृत्त सरकारी कर्मी रघुनाथ मांझी का नाम गांव में खूब चर्चा में है। रघुनाथ मांझी के दामाद के राजनीतिक पकड़ होने की बात भी कही जा रही है । वहीं रघुनाथ मांझी पढ़े लिखे और सुलझे होने की वजह से गांव में लोकप्रिय भी है। वैसे में दबंगई दिखाकर राजनीति करने वाले को इस बार खासी मशक्कत का सामना करना पड़ेगा।

कड़ा मुकाबला ओनामा पंचायत में है

यहां वर्तमान मुखिया अभिमन्यु कुमार और पूर्व मुखिया श्याम सुंदर सिंह के बीच कडा मुकाबला है। वर्तमान मुखिया के विरुद्ध सत्ता विरोध का लहर भी है। दोनों के बीच तनाव चरम पर है। कुछ माह पहले भी दोनों के बीच गोलीबारी की बात सामने आई थी। जिसमें दोनो तरफ से केस मुकदमा भी हुआ था। तनाव दोनों तरफ से बना हुआ है । ऐसे में प्रशासन की भी यहां पूरी नजर है। यहां से सीता राम प्रसाद, सुधा देवी, विवेकानंद भारती प्रत्याशी हैं।

 

DSKSITI - Large

अंबारी पंचायत विवादास्पद रहा है

यहां वर्तमान मुखिया सुभाष तमोली ने गांव के क्षत्रप मुकेश सिंह के विरूद्ध मुख्यमंत्री के जनता दरबार में जाकर जबरदस्ती काम कराने की फरियाद सुनाई। खूब विवाद हुआ परंतु मामले को राजनीतिक दबाव से दबा दिया गया। तब सुभाष तमोली भले चुनाव मैदान में हैं परंतु मुकेश सिंह समर्थित प्रत्याशी भी जमकर प्रचार कर रहा है। वही यहां पर 6 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपनी ताकत आजमा रहे।

साइबर अपराधियों के गढ़ में मुकाबला

प्रखंड के पांची पंचायत को साइबर अपराधियों का गढ़ माना जाता है । वहीं बालू को लेकर गोलीबारी, जमीन कब्जे को लेकर गोलीबारी और कई हत्या की बात भी इस पंचायत में हो चुकी हैं। जिसमें कबीरपूरा में खूब हंगामा और गोलीबारी हुई हैं । यहां भी चुनाव होना है। सबसे अधिक प्रत्याशी यहां है। यहां 16 प्रत्याशियों है । जबकि वर्तमान मुखिया शकीला देवी को घेरने के लिए उनके अपने स्वजातीय भी चुनाव मैदान में हैं। चार प्रत्याशी कुशवाहा और चार प्रत्याशी कुर्मी समाज के होने की वजह से शकीला देवी का राह आसान नहीं दिख रहा । जबकि इसमें कई कुख्यात साइबर अपराधियों के द्वारा पूरी ताकत झोंक दी गई है। पैसे को पानी की तरह बहाया जा रहा है। वोट की खरीद बिक्री को लेकर खूब नोट उड़ रहे हैं । शराब का दौर भी चलने की बात चर्चा में होती है।

मोहब्बत पुर पंचायत में भी वर्तमान मुखिया राजीव कुमार को घेरने की सारी तैयारी है। वहीं हर जगह मुखिया के हार का परिणाम यहां भी असर पड़ सकता सभी जगह निवर्तमान मुखिया के हारने को लेकर वर्तमान मुखिया और अधिक जोर आजमाइश कर रहे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like