• Saturday, 20 April 2024
प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना को लेकर शिविर का आयोजन, गरीबों का वरदान

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना को लेकर शिविर का आयोजन, गरीबों का वरदान

DSKSITI - Small

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना को लेकर शिविर का आयोजन, गरीबों का वरदान

 

 शेखपुरा

 

शेखपुरा में भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र मोहली पर प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा एवं प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना को लेकर एक शिविर का आयोजन सोमवार को किया गया इस शिविर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के जोनल उप महाप्रबंधक जोरा सिंह एवं क्षेत्रीय प्रबंधक , नालंदा साधन कुमार सिंह, एडीबी शाखा प्रबंधक राजेश प्रसून तथा सेब सलूशन सर्किल प्रमुख ब्रिज बिहारी उपस्थित थे।

शिविर में योजनाओं के लाभ को चेक देकर योजना के बारे में लोगों को जागरूक किया गया साथ ही 100 लोगों को खाते के माध्यम से योजना से जोड़ने का काम भी किया गया। इस अवसर पर उप महाप्रबंधक ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना का लाभ गरीबों को बेहद आसानी से और उपयोगी मिलता है।

 

 इसमें योजना का लाभ लेने वालों को जब मृत्यु हो जाती है तो परिवार वालों को ₹2 लाख की सहायता बीमा के रूप में दी जाती है । इसमें दुर्घटना और सामान्य मृत्यु दोनों का कवर मिलता है । प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा योजना में केवल दुर्घटना बीमा का लाभ मिलता है। जीवन ज्योति योजना में बीमा का लाभ लेने के लिए प्रत्येक वर्ष ₹430 देने पड़ते हैं। जबकि प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना का लाभ लेने के लिए ₹20 हर साल देने पड़ते हैं इसमें केवल दुर्घटना मृत्यु कब और होता है।

 

DSKSITI - Large

 

 

 

इस अवसर पर प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना के तहत दुर्घटना और बीमारी से मृत्यु होने पर मृतक महिला के पति को दो दो लाख का चेक प्रदान किया गया। मौके पर मोहली निवासी रुणा देवी के पति द्वारका यादव एवं रूबी देवी के पति उमेश चौधरी को पत्नी के मृत्यु के उपरांत यह लाभ प्रदान किया गया। इस अवसर पर ग्राहक सेवा केंद्र के बेहतरीन ग्राहकों को भी सम्मानित किया गया। मौके पर गौतम कुमार भी उपस्थित रहे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like