• Thursday, 02 May 2024
जन्म जयंती पर जगह-जगह याद किए गए लाला बाबू

जन्म जयंती पर जगह-जगह याद किए गए लाला बाबू

DSKSITI - Small

जन्म जयंती पर जगह-जगह याद किए गए लाला बाबू 

 

बरबीघा, शेखपुरा

 

शेखपुरा जिले के बरबीघा में विभिन्न जगहों पर समारोह आयोजित कर शिक्षाविद, स्वतंत्र सेनानी कृष्ण मोहन प्यारे सिंह उर्फ लाला बाबू की जयंती मनाई गई । उनके जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह में क्षेत्र के शिक्षाविद और सामाजिक राजनीतिक कार्यकर्ता जुटे।

 

 प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। बरबीघा के श्री कृष्ण रामरूची कॉलेज में उनकी प्रतिमा स्थली पर हवन पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्नातक की परीक्षा के वजह से कॉलेज में वृहद कार्यक्रम नहीं होने की जानकारी दी गई। इस कॉलेज के लाला बाबू संस्थापक सचिव रहे हैं और एक कॉलेज की स्थापना में उन्होंने काफी संघर्ष भी किया ।

एसकेआर कॉलेज में जयंती समारोह के अवसर पर उपस्थित लोग

कॉलेज में स्नातकोत्तर भवन के आगे स्थापित लाला बाबू की प्रतिमा स्थली पर हवन पूजन किया गया। जिसमें कॉलेज के प्राचार्य डॉ नवल प्रसाद भी उपस्थित हुए। मौके पर प्राध्यापक प्रोफेसर डॉ वीरेंद्र पांडे सहित विभिन्न शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

 

बरबीघा के जयरामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत लाला बाबू के जन्मभूमि तेउस गांव के उच्च विद्यालय में जयंती समारोह का आयोजन किया गया।

DSKSITI - Large

 

उच्च विद्यालय में स्थापित प्रतिमा पर लोगों ने माल्यार्पण किया। इसमें मुख्य अतिथि के रुप में बरबीघा नगर परिषद के नवनिर्वाचित उप मुख्य पार्षद निधि कुमारी भी उपस्थित हुई । मौके पर उन्होंने लाला बाबू को एक कर्म योगी बताया और कहा कि राजनीति में आने वालों को लाला बाबू से सीख लेने की जरूरत है। साथ ही साथ उनके द्वारा बरबीघा के लाला बाबू चौक पर उनकी प्रतिमा स्थापित करने के संकल्प की बात दोहराई गई।

 

इस मौके पर माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष रवि कुमार, संघ के नेता राजीव कुमार, प्रधानाचार्य प्रेम कुमार, उमाशंकर, गोपाल कुमार, रीना कुमारी इत्यादि की उपस्थिति रही।

वहीं तेऊस के कृष्ण मोहन स्मारक उच्च विद्यालय में उनकी जयंती पर मैट्रिक परीक्षा में छात्र सूरज कुमार और छात्रा अंजली कुमारी को सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट पर राधे मोहन स्मृति पदक प्रदान किया गया। विद्यालय निर्माण में सचिव के तौर पर राधे मोहन प्यारे सिंह के परिवार की ओर से यह पदक पिछले 27 वर्षों से 2 विद्यार्थियों को दिया जाता है।

new

SRL

adarsh school

st marry school
जन्म जयंती पर जगह-जगह याद किए गए लाला बाबू

Share News with your Friends

Comment / Reply From