• Friday, 03 May 2024
महंगाई की मार : आंगनबाड़ी सेविका ने खड़े किए हाथ, कहा नहीं लगेगा पार

महंगाई की मार : आंगनबाड़ी सेविका ने खड़े किए हाथ, कहा नहीं लगेगा पार

DSKSITI - Small

महंगाई की मार : आंगनबाड़ी सेविका ने खड़े किए हाथ, कहा नहीं लगेगा पार

शेखपुरा

महंगाई की मार अब धीरे-धीरे आम लोगों को प्रभावित करने लगा है। जनजीवन पर इसका प्रभाव तो पड़ा ही है अब आंगनबाड़ी पर भी प्रभाव पड़ गया है। इसीलिए आंगनबाड़ी ने महंगाई की मार से अब हाथ खड़े कर दिए हैं। कहा कि सभी समान बाजार से खरीदने में काफी महंगा मिल रहा है परंतु सरकार के द्वारा आधा पैसा दिया जाता है। ऐसे में लोग क्या करें समझ में नहीं आता। एक तरह से हाथ खड़े करते हुए अधिकारियों को आवेदन देकर कहा है कि सभी सामान खरीद कर दीजिए हम लोग वितरित कर देंगे । परंतु खरीदना संभव नहीं हो रहा ।

आंदोलन करती सेविका

दरअसल आंगनबाड़ी सेविका सहायिका कर्मचारी संघ के द्वारा सभी प्रखंड के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को आवेदन देकर सभी पोषाहार खरीद कर देने के लिए कहा है । आवेदन में महंगाई का जिक्र किया गया है। सेविका सहायक कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष इंदु कुमारी संरक्षक प्रभात पांडे ने बताया कि महंगाई की मार से आंगनबाड़ी को परेशानी हो रही है । पोषाहार के लिए सरसों तेल ₹110 सरकारी रेट से पैसा मिलता है पर खरीदने में ₹200 लग रहे हैं ।

सरकारी रेट से आलू ₹7 किलो दिया जाता है परंतु बाजार में ₹22 किलो मिल रहा है। सोयाबीन का ₹110 मिलता है जबकि बाजार में ₹125 मिल रहा है। बच्चों के नाश्ता के लिए एक रुपए में कोई फल नहीं आता और ₹1 ही मात्र मिलता है। साथ ही बताया कि समान को खरीदने के लिए बाजार जाना पड़ता है । उसका कोई किराया भी नहीं दिया जाता । इतना ही नहीं बर्तन भी कई साल पहले दिया गया है। अब वह भी खराब हो गया है। अधिकारियों को आवेदन देकर बता दिया गया है कि महंगाई की मार हो गई है। अब सभी सामान खरीद कर आंगनबाड़ी को दिया जाए। इसको लेकर सभी जगह आंदोलन भी हुआ। इस अवसर पर आंगनबाड़ी सेविका किरण कुमारी, मीना कुमारी, रीता कुमारी, पूनम कुमारी, गीता कुमारी इत्यादि मौजूद रहे।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like