• Friday, 03 May 2024
पुलिस को नहीं दिया घूस तो न्याय दिलाने वाले को नहीं मिला न्याय

पुलिस को नहीं दिया घूस तो न्याय दिलाने वाले को नहीं मिला न्याय

DSKSITI - Small

पुलिस को नहीं दिया घूस तो न्याय दिलाने वाले को नहीं मिला न्याय

बरबीघा

शेखपुरा जिले की पुलिस व्यवस्था किस तरह मनमानी करती है और बगैर नजराना कोई काम नहीं किया जाता है इसका एक उदाहरण विधिक सेवा प्राधिकार से जुड़े एक व्यक्ति को भी झेलना पड़ा । विधिक सेवा प्राधिकार के पी एल बी बरबीघा फैजाबाद निवासी मनोज चौधरी हैं । इनका काम जब लोगों को कानून व्यवस्था से परेशानी होती है तो उसे बचाना है। उसके लिए संघर्ष करना है। और लड़ना है। कानूनी जागरूकता फैलाना है। इनके द्वारा लोगों को कानून के प्रति जागरूक किए जाने का काम लगातार किया जाता रहा है। स्थिति यह रही कि पुलिस को घूस नहीं देने पर इनके साथ ही न्याय नहीं किया गया।

क्या है पूरा मामला कैसे नहीं मिला न्याय

दरअसल मनोज चौधरी की पुत्री का आचरण प्रमाण पत्र बनाना था । इसके लिए ऑनलाइन प्रक्रिया कर दी गई थी । उसके बाद स्थानीय बरबीघा थाना में संपर्क किया गया। वहां से मिशन ऑफिस जाने के लिए कहा गया। मिशन ओपी में जाने के बाद कई तरह के कागजात मांगे गए जो इनके द्वारा जमा किया गया। उसके बाद वार्ड पार्षद से भी लिखित रूप से लिखवा कर लाने के लिए कहा गया। इन्होंने जमा किया। उसके बाद इनसे ₹1000 का घुस मांगा गया। इन्होंने देने से मना कर दिया । आखिरकार प्रमाण पत्र डाउनलोड करने की बात आई तो उसे रिजेक्ट कर दिया गया था। यह खुद न्याय के लिए अब इधर उधर भटक रहे हैं।

बता दें कि आचरण प्रमाण पत्र बनाने के लिए बगैर नजराना दिए जिले की पुलिस काम नहीं करती है । बरबीघा थाना में ही एक इसी तरह का मामला तब सामने आया था जब बाजार के अमित लोहानी के द्वारा भी आचरण प्रमाण पत्र बनाने में घूस देने से इनकार कर दिया गया था तो पुलिस अधीक्षक से शिकायत करने के बाद भी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like