• Sunday, 05 May 2024
प्रधानमंत्री आवास योजना घोटाला में पकड़े गए सरकारी कर्मी नौकरी से बर्खास्त

प्रधानमंत्री आवास योजना घोटाला में पकड़े गए सरकारी कर्मी नौकरी से बर्खास्त

DSKSITI - Small

प्रधानमंत्री आवास योजना में घोटाला में पकड़े गए सरकारी कर्मी नौकरी से बर्खास्त

शेखपुरा

शेखपुरा जिले के विभिन्न पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीबों को मिलने वाले घर में घोटाला हो रहा है पैसे लेकर गरीबों के घर को संपन्न लोगों को देने अथवा गरीब को बगैर पैसे लेकर घर के सुविधा उपलब्ध नहीं कराने को लेकर लगातार मामला प्रकाश में आता रहा है। ऐसे ही एक गोलमाल के मामले में एक सरकारी कर्मी धर लिया गया है। यह मामला बरबीघा प्रखंड के पांक पंचायत से जुड़ा हुआ है।

आवास सहायक संजय कुणाल

इस संबंध में मिली जानकारी में बताया गया कि पंचायत के आवास सहायक के द्वारा गरीबों को घरों से वंचित करने के लिए गोलमाल किया गया था । दरअसल कुछ लोगों को PM आवास से वंचित कर संपन्न लोगों को इंदिरा आवास देने के मामले में इस तरह की गड़बड़ी की गई जो पकड़ लिया गया।

बताया गया कि पंचायत के आवास सहायक संजय कुणाल के द्वारा एक गलत रिपोर्ट बनाकर पंचायत के 40 लाभुकों को गांव में नहीं रहने की रिपोर्ट दे दी गई। इस रिपोर्ट के बाद डीडीसी सत्येंद्र कुमार के द्वारा इसकी जांच करने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया । प्रखंड विकास पदाधिकारी ने जब इसकी जांच की तो सभी 40 लाभुक गांव में ही पाए गए और सभी को पक्का मकान बना हुआ था।

प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा यह रिपोर्ट बनाकर जब डीडीसी को दी गई तब संजय कुणाल की इस पूरे प्रकरण में संलिप्तता सामने आ गई। इस मामले में डीडीसी ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए संजय कुणाल को नौकरी से बर्खास्त कर दिया। संजय कुणाल अधिकारियों को बरगलाने और प्रधानमंत्री आवास योजना में गलत रिपोर्ट देने, सही लोगों को वंचित करने के मामले में बर्खास्त कर दिए गए हैं। इसकी जानकारी डीडीसी ने मीडिया को दी है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like