• Thursday, 19 September 2024

GOOD NEWS: जब मासूम बच्चों के दिल में रहता है छेद तो कौन दे रहा है उसे गिफ्ट ऑफ लाइफ Gift of Life, जान लीजिए

GOOD NEWS: जब मासूम बच्चों के दिल में रहता है छेद तो कौन दे रहा है उसे गिफ्ट ऑफ लाइफ Gift of Life,  जान लीजिए

जब मासूम बच्चों के दिल में रहता है छेद तो कौन दे रहा है उसे गिफ्ट ऑफ लाइफ Gift of Life,  जान लीजिए 

 
शेखपुरा
 
मासूम बच्चों के दिल में छेद रहने से उसके जीवन पर खतरा हो जाता है। मासूम बच्चों के जीवन को लेकर उसके माता-पिता काफी संघर्ष करते हैं। दिल में छेद रहने पर उसके इलाज और ऑपरेशन पर लाखों रुपए का खर्च होने की बात जब कहीं जाती है तो गरीब माता-पिता लाचार हो जाते हैं । 
 
ऐसे में गिफ्ट ऑफ लाइफ अभियान के तहत इन मासूम बच्चों को जीवन दान दिया जा रहा है। जीवन दान देने का यह काम रोटरी क्लब के द्वारा किया जा रहा है। गिफ्ट ऑफ लाइफ के शेखपुरा के अध्यक्ष एवं रोटरी  के सदस्य सचिन शेरगिल की माने तो जिस बच्चे के दिल में छेद रहता है उसका निशुल्क ऑपरेशन रोटरी क्लब के द्वारा कराया जाता है।
 
इस अभियान को गिफ्ट ऑफ लाइफ नाम दिया गया है। इसमें गरीब परिवार का एक पैसा भी खर्च नहीं लगता है। आने-जाने का भाड़ा भी यदि गरीब परिवार को नहीं है तो रोटरी क्लब से जुड़े सदस्य आपस में मिलकर उसका खर्च उठाते हैं ।

 

दो मासूम बच्चों को मिला जीवन दान

 
शेखपुरा के दो मासूम बच्चों को जीवन दान मिला। जानकारी देते हुए सचिन शेरगिल ने बताया कि जिला के बादशाहपुर निवासी आदित्य कुमार और कामता निवासी तामसी कुमारी के दिल में छेद का मामला   क्लब के सामने आया तो उसे ऑपरेशन के द्वारा रोटरी क्लब के द्वारा चिन्हित केरल के कोच्चि के अमृता हॉस्पिटल मेडिकल साइंस भेजा गया। जहां दोनों बच्चों का सफलतापूर्वक दिल के छेद का ऑपरेशन गुरुवार को सफल रहा।
सचिन ने बताया कि दिल में छेद रहने की जानकारी जब मिलती है तो   परिवार से इक्काे रिपोर्ट लिया जाता है और उसे केरल के अस्पताल में भेजा जाता है और वहां से समय निर्धारित करके मरीज को बुलाया जाता है और निशुल्क ऑपरेशन की व्यवस्था वहां हो जाती है।

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like