• Wednesday, 08 May 2024
GOOD NEWS: अब साधु-संतो, भिखारियों, पागलों को इस तरह से होगा टीकाकरण

GOOD NEWS: अब साधु-संतो, भिखारियों, पागलों को इस तरह से होगा टीकाकरण

DSKSITI - Small

 

न्यूज डेस्क
राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार ने एक पत्र जारी किया है। इस पत्र के आधार पर अब यह सुनिश्चित हो रहा है कि जिनके पास आधार कार्ड नहीं है उनको भी कोविड-19 प्रतिरोधी टीका लगाया जाए। कोविड-19 टीका इससे पहले केवल आधार कार्ड धारी को ही लगाए जा रहे थे। जिनके पास आधार कार्ड नहीं था उनको यह टीका नहीं लगाया जा रहा था। ऐसे में राज्य स्वास्थ्य समिति ने एक पत्र जारी किया है। यह पत्र अपर कार्यपालक निदेशक आईपीएस अनिमेष कुमार पाराशर के द्वारा जारी किया गया है। सभी जिला पदाधिकारी और सिविल सर्जन के नाम से जारी किए गए पत्र में यह कहा गया है कि आधार कार्ड से वंचित लाभार्थियों का को भी टीकाकरण होना है। उसके बाद उनका आधार कार्ड भी मनाया जाना है।

समाचार, समस्या, जनता की आवाज और विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9430804472
राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार के द्वारा जारी किए गए पत्र में यह कहा गया है कि जिन लाभार्थियों के पास आधार कार्ड उपलब्ध नहीं है उसके टीकाकरण हेतु आधार कार्ड के अतिरिक्त अन्य पहचान पत्रों में यथा मतदाता फोटो पहचान पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, राशन कार्ड, एनपीआर, स्मार्ट कार्ड, पेंशन पासबुक में से किसी भी पहचान पत्र के उपलब्ध होने पर  पोर्टल पर पंजीकृत कर टीकाकरण किए जाने का निर्देश दिया गया है।

भिखारी, मानसिक रोगी को भी टीका

DSKSITI - Large

उक्त निर्देश के आलोक में यह भी कहा गया है कि ऐसे लाभार्थी जिनके पास पहचान पत्र नहीं है उनको भी टीका लगाया जाना है। पत्र में बताया गया है कि किसी भी तरह का पहचान पत्र जिनके पास नहीं है वैसे लोगों को टीकाकरण कैसे करना है। ऐसे लोगों में साधु संत, जेल में बंद कैदी, मानसिक रोग संस्थानों में इलाज करा रहे मानसिक रोगी, सड़क के किनारे रहने वाले भिखारी, वृद्ध आश्रम एवं पुनर्वास केंद्र में रहने वाले लोग को बगैर किसी पहचान पत्र के भी कोविड-19 टीकाकरण दिया जाना है। इसके लिए विशेष सत्र के माध्यम से टीकाकरण दिया जाना है और इसे सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही कहा गया है कि जिन लोगों के पास आधार कार्ड नहीं है उनके लिए आधार कार्ड बनाने की व्यवस्था भी की जानी है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like