• Monday, 20 May 2024
रेल में प्रसव पीड़ा में तड़पती महिला:  रेल मंत्री को किया गया ट्वीट : एक्शन हो गया क्विक

रेल में प्रसव पीड़ा में तड़पती महिला:  रेल मंत्री को किया गया ट्वीट : एक्शन हो गया क्विक

DSKSITI - Small

शेखपुरा

सदर अस्पताल शेखपुरा में एक प्रवासी महिला ने एक स्वस्थ्य बच्ची को जन्म दिया। इनायत खान, जिला पदाधिकारी, शेखपुरा ने बताया कि उनके पति कृष्ण कुमार ने रेल मंत्री को इस संबंध में ट्यूट किया। तत्पष्चात उनके द्वारा डी0 आर0 एम0 एस0 दानापुर के द्वारा जिला पदाधिकारी, शेखपुरा को इस संबंध में बताया गया।

जिला पदाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग को प्रसव पीड़ा के संबंध में जानकारी दी । प्रवासी महिला आशा कुमारी अपने पति के साथ विषेष श्रमिक ट्रेन से लुधियाना से कहलगाॅंव अपना घर जा रही थी। लेकिन सिरारी में प्रसव पीड़ा होने पर ट्रेन को रोक कर एम्बुलेंस के द्वारा महिला को सदर अस्पताल, शेखपुरा में भर्ती किया गया।

पहली बेटी को जन्म

जिला पदाधिकारी, शेखपुरा ने सिविल सर्जन को निदेष दिये कि उस महिला को सभी प्रकार की स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जाय। जिला पदाधिकारी देर रात तक महिला की स्थिति के बारे में पल-पल की जानकारी प्रतिनियुक्त डाक्टर से लेती रही। सुबह 6ः30 बजे महिला ने नार्मल डिलीवरी से एक स्वस्थ्य बच्ची को जन्म दी।

आशा कुमारी ने यह पहली बच्ची को जन्म दी। जिला पदाधिकारी के सफल प्रयास से जच्चा बच्चा दोनो स्वस्थ्य है।

मिल गया सभी लाभ

DSKSITI - Large

सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डा0 शरदचन्द्र ने बताया कि सरकार के द्वारा दी जानेवाली जननी बाल सुरक्षा योजना के तहत 1400 रू0 एवं मुख्य मंत्री कन्या उत्थान योजना के तहत 2000 रू0 उनके बैंक खाता में स्थानांतरित की गई।

डीएम ने की पहल

जिला पदाधिकारी के द्वारा सहयोग के उपरांत पति और पत्नी दोनो काफी खुश थे। उनके पति कृष्ण कुमार ने जिला जनसम्पर्क पदधिकारी को बताया की डी0 एम0 द्वारा समय पर पहल नहीं कि जाती तो हम दोनों को काफी कठीनाई होती । इस संबंध में जिला पदाधिकारी के द्वारा दिया गया सहयोग और मदद मैं जीवनभर नहीं भुलूगाॅ। कोरोना वायरस की स्थिति में भी डाक्टरों की टीम ने महिला को हर संभव मदद कर राहत पहुॅंचाई।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From