latest posts

9430804472 / 7992322662 [email protected]
आजकलशेखपुरा

आश्चर्जनक किन्तु सत्य: शेखपुरा जिले के एक प्रखंड के सभी विद्यालयों में नहीं है शौचालय, भड़के गिरिराज सिंह। कहा शिक्षा विभाग शर्मनाक

शेखपुरा। न्यूज़ ब्यूरो

एक तरफ केंद्र सरकार शौचालय निर्माण पर जन जन जागरूकता फैला रही हैं वहीं घाटकुसुंबा प्रखंड के किसी विद्यालय में शौचालय नहीं है। इस सत्य को जानकर केंद्रीय मंत्री एवं नवादा से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह भड़क गए।

वे नगर परिषद सभागार में समीक्षा बैठक में शामिल थे। इस अवसर पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए केंद्रीय मंत्री ने अविलंब इस पर सख्त कार्रवाई किए जाने की बात कही।

बैठक में भाग लेने के दौरान केंद्रीय मंत्री ने शिक्षा विभाग के द्वारा किसी भी तरह के आवश्यक कागजात नहीं दिए जाने पर भी नाराजगी जाहिर की एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। केंद्रीय मंत्री ने शिक्षा विभाग की लापरवाही को जानबूझकर की गई लापरवाही करार दिया। साथ ही साथ केंद्रीय मंत्री के द्वारा रेलवे और हाइवे के कार्यपालक अभियंता के बैठक में उपस्थित नहीं होने पर भी नाराजगी जाहिर की गई और शो कॉज नोटिस जारी किया गया।

बैठक में स्कूल के मध्यान्ह में LPG गैस उपयोग किए जाने की तरह ही आंगनबाड़ी में भी बच्चों को खाना बनाने के क्रम में रसोई गैस के प्रयोग किए जाने की बात भी कही गई।

समीक्षा बैठक में केंद्रीय मंत्री के द्वारा केंद्र प्रायोजित सभी योजनाओं की समीक्षा की गई जिसमें मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, विद्युत योजना सहित अन्य योजनाएं शामिल थी।

बैठक में शेखपुरा से जदयू विधायक रणधीर कुमार सोनी, डीडीसी निरंजन झा सहित अन्य लोग शामिल हुए।

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: