• Friday, 18 October 2024
वंदे भारत रेल सहित अन्य एक्सप्रेस रेल को रोकने के लिए गांधीगिरी शुरू

वंदे भारत रेल सहित अन्य एक्सप्रेस रेल को रोकने के लिए गांधीगिरी शुरू

DSKSITI - Small

वंदे भारत रेल सहित अन्य एक्सप्रेस रेल को रोकने के लिए गांधीगिरी शुरू 

 

शेखपुरा 

 

शेखपुरा रेलवे जंक्शन पर वंदे भारत भारत रेल गाड़ी के साथ-साथ हमसफर एक्सप्रेस, जसीडीह पुणे एक्सप्रेस , आनंद विहार एक्सप्रेस इत्यादि महत्वपूर्ण रेलगाड़िया को रोकने के लिए 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन गांधीगिरी शुरू की गई ।

 

जिले के विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े राजनीतिक एवं अन्य सामाजिक संगठनों के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इसमें भाग लिया।

 

 यह गांधीगिरी अनिश्चितकालीन धरना के रूप में शुरू किया गया । इस अनिश्चितकालीन धरना का नेतृत्व पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष और भाजपा के नेता रंजीत कुमार उर्फ बुधन भाई ने किया ।

 

इसमें सामाजिक कार्यकर्ता शंभू यादव के साथ-साथ राष्ट्रीय लोक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जितेंद्र नाथ, प्रदेश प्रवक्ता राहुल कुमार के साथ राजेंद्र यादव एवं सामाजिक कार्यकर्ता ब्रजेश कुमार सुमन, भाजपा जिला प्रवक्ता सुमन सौरभ इत्यादि की भागीदारी रही।

 

रंजीत कुमार ने कहा कि शेखपुरा जिला जंक्शन है और यहां दो-तीन जिले के लोगों को रेलगाड़ी पकड़ने के लिए आना होता है। ऐसे महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन पर महत्वपूर्ण रेलगाड़ियों का नहीं रुकना काफी दुखद है।

 

DSKSITI - Large

 इसीलिए हम लोग महत्वपूर्ण रेलगाड़ी को रोकने की मांग पहले से करते आ रहे हैं। इसी के लिए गांधीगिरी करते हुए अनिश्चितकालीन धरना का शुभारंभ कर दिया गया है। 

 

 

बताया कि यह रेलवे स्टेशन बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री स्वतंत्रता सेनानी डॉक्टर श्री कृष्ण सिंह के जन्म भूमि से जुड़ा हुआ है। इसी रेलवे स्टेशन पर उतरकर डॉक्टर श्री कृष्ण सिंह बैलगाड़ी से अपने गांव जाते थे।

 

 यह भी बताया कि डॉ श्री कृष्ण सिंह का यहां एक जीवनी का शिलापट्ट लगा हुआ था परंतु उसे भी निर्माण के दौरान तोड़ दिया गया है और पुनः नहीं बनाया गया है जो काफी दुखद है। 

 

 इस जंक्शन पर दूसरी तरफ काशीपुरम जाने के लिए कोई पैदल ऊपरी पल नहीं दिया गया है । जिससे दो-तीन किलोमीटर घूम कर यहां के मोहल्ला वासियों को आना जाना पड़ रहा है। इस पर रेलवे का अधिकारी कोई संज्ञान नहीं ले रहे हैं। सिरारी रेलवे स्टेशन पर भी फुट ओवर ब्रिज बनाने की मांग की गई है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like