• Tuesday, 30 April 2024
पूर्व सांसद राजो बाबू के पुत्रवधु ने जिला परिषद में नामांकन दाखिल कर राजनीति गरमाई

पूर्व सांसद राजो बाबू के पुत्रवधु ने जिला परिषद में नामांकन दाखिल कर राजनीति गरमाई

DSKSITI - Small
शेखपुरा
शेखपुरा जिला में सदर प्रखंड के पूर्वी भाग में नामांकन की प्रक्रिया बुधवार को शुरू हो गई। नामांकन की प्रक्रिया में बुधवार को शेखपुरा जिले के दिग्गज नेता एवं पूर्व सांसद स्वर्गीय राजो बाबू की पुत्रवधु ने नामांकन का पर्चा जिला परिषद सदस्य के लिए दाखिल कर दिया। नामांकन का पर्चा दाखिल करने के बाद  राजनीति गरमा गई। पूर्वी क्षेत्र की राजनीति में इससे काफी उथल-पुथल देखा जा रहा है।  ध्रुवीकरण का खेल भी शुरू हो गया। राजो बाबू के भतीजा की पत्नी पूनम कुमारी ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया । उनके साथ गांव के कई प्रभावशाली लोग भी उपस्थित रहे। जिसमें  गरीब समाज के कन्याओं के विवाह में सहयोग करने वाले चितरंजन कुमार भी प्रमुख है। वहीं राजो बाबू के पौत्र एवं विधायक सुदर्शन कुमार के गांव के ही दूसरे प्रत्याशी के समर्थन में होने की बात भी कही जा रही है।
पूनम कुमारी ने बताया कि इससे पहले भी वह जिला परिषद सदस्य रही हैं। क्षेत्र के विकास में उनका अहम रोल रहता है। उनके द्वारा विकास की राजनीति हमेशा की जाती है। भेदभाव और आपस में लड़ाई झगड़े कराने की राजनीति से दूर रहती हैं। इसी वजह से लोगों की मांग पर एक बार फिर वह जिला परिषद की राजनीति में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है। पूनम कुमारी की राजनीति में जिला परिषद प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल करने के बाद क्षेत्र की राजनीति गर्म हो गई। उनके नामांकन में ललन सिंह, सत्यवान कुमार, सुधीर कुमार, अरविंद प्रसाद, गोपाल सिंह इत्यादि मौजूद रहे।

पहले दिन 87 नामांकन

सदर प्रखंड शेखपुरा के पूर्वी क्षेत्र में पहले दिन 87 लोगों का नामांकन दर्ज किया।  मुखिया पद के लिए 5, सरपंच पद के लिए 5, पंचायत समिति के लिए 7, पंच पद के लिए 12 और वार्ड सदस्य पद के लिए 57 लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया गया।

बरबीघा में कुल 789 नामांकन

पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया बुधवार को बरबीघा प्रखंड में समाप्त हो गई। कुल 789 उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। बुधवार को पिंजड़ी पंचायत से अजीत कुमार छोटू की पत्नी पूजा कुमारी, पुनेसरा से उदय सिंह ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। गहमागहमी के बीच कई प्रत्याशियों ने अंतिम दिन अपना पर्चा दाखिल किया। इसमें मुखिया पद के लिए 68 पंचायत समिति के लिए 64, सरपंच 43, पंच 194 तथा सदस्य के लिए 420 लोग शामिल है।
DSKSITI - Large

घाटकुसुंभा में 71 नामांकन

प्रखंड में पंचायत चुनाव के दूसरे दिन 71 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। मुखिया के लिए 2, सरपंच के लिए 6, पंचायत समिति के लिए 5, वार्ड सदस्य के लिए 42 और पंच के लिए 16 व्यक्तियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। वहीं मंगलवार को पहले दिन कुल 47 सदस्यों ने पर्चा दाखिल किया था। जिसमें मुखिया के लिए दो, समिति के लिए छह शामिल है।

अरियरी में कुल 749 नामांकन

अरियरी प्रखंड में बुधवार को कुल 175 नामांकन का पर्चा दाखिल किया गया। जिसमें मुखिया के लिए 15, समिति के लिए 18, पंच के लिए 48, सरपंच के लिए 8, सदस्य के लिए 93, नामांकन का पर्चा दाखिल किया गया। प्रखंड में अब तक मुखिया के लिए 57, समिति के लिए 59, वार्ड सदस्य के लिए 453, पंच के लिए 140 तथा सरपंच के लिए 40 ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like