• Friday, 26 April 2024
आज भी 6 घंटे विलंब से चलती है भारतीय रेल: विश्वास नहीं होता तो जान लीजिए

आज भी 6 घंटे विलंब से चलती है भारतीय रेल: विश्वास नहीं होता तो जान लीजिए

DSKSITI - Small

आज भी 6 घंटे विलंब से चलती है भारतीय रेल: विश्वास नहीं होता तो जान लीजिए

न्यूज़ डेस्क

 

भारतीय रेल व्यवस्था को लेटलतीफी के लिए अक्सर जाना जाता है। वर्तमान समय में रेलवे विभाग के द्वारा लेटलतीफी को दूर करने के दावे किए जाते हैं और समय पर रेलगाड़ी के परिचालन को सुनिश्चित किया गया है। ऐसे दावे लगातार होते हैं परंतु इसी दावे की हकीकत की पोल खुल गई जब 6 घंटे विलंब से रेल गाड़ी पटना पहुंची । परीक्षा देने वाले उतरे और उनमें काफी नाराजगी रहे।

दरअसल यह पूरा मामला राजगीर पटना कानपुर एग्जाम स्पेशल रेलगाड़ी से जुड़ा हुआ है। एग्जाम स्पेशल से जुड़ा हुआ है। एग्जाम स्पेशल रेलगाड़ी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा को लेकर रेलवे विभाग के द्वारा विशेष तौर पर विद्यार्थियों के लिए चलाई गई थी। विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र पर लाने ले जाने की व्यवस्था की गई थी। इसके लिए आगरा तक के लिए एक अलग रेलगाड़ी 9 मई को खुली तो कानपुर के लिए भी 8 मई को एक विशेष रेलगाड़ी पर छात्रों को लेकर कानपुर पहुंची । हालांकि आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विशेष रूप से रेलगाड़ी की बुकिंग की सुविधा नहीं मिलने से लोगों को परेशानी पहले ही हुई और रेल गाड़ी की बुकिंग ठीक से नहीं हो सकी और विद्यार्थियों को परेशानी हुई ।

बावजूद इसके कानपुर से लौटने के क्रम में कई विद्यार्थियों को यह बड़ा सहारा हो गया परंतु रेलगाड़ी की कुव्यवस्था से विद्यार्थी मयूस दिखाई दिए । किसी तरह से पटना पहुंचे।

DSKSITI - Large

 

6 घंटे विलंब से रेल गाड़ी पटना पहुंची

रेलगाड़ी से उतरने वाले कई परीक्षार्थियों ने बताया कि रेलगाड़ी की कुव्यवस्था से परेशान हुए। परीक्षार्थियों में नालंदा के चंडी के रमेश कुमार, मुनचुन कुमार, पटना निवासी राकेश रंजन, मुकेश एवं राजू ने बताया कि रेलगाड़ी कई जगहों पर घंटों रुकी रही और लोगों को परेशानी हुई । उन लोगों के दर्द को समझने वाला कोई नहीं रहा। रेलगाड़ी में ना पेंटी कार थी ना पीने के पानी की बिक्री करने वाले थे । भीषण गर्मी में लोग काफी परेशान हुई और 8:00 बजे रेलगाड़ी को पटना पहुंचना था 1:00 बजे के बाद रेल गाड़ी पटना पहुंची है । वही राजगीर जाने में और भी विलंब हो गया और कई जगहों पर रुक रुक कर गाड़ी राजगीर पहुंच सकी।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like