• Saturday, 20 April 2024
ड्रोन से  देसी शराब निर्माण के अड्डों पर नजर, कितना होगा असर

ड्रोन से  देसी शराब निर्माण के अड्डों पर नजर, कितना होगा असर

DSKSITI - Small
ड्रोन से  देसी शराब निर्माण के अड्डों पर नजर, कितना होगा असर
नवीन कुमार-शेखपुरा
 जिले में सख्ती के साथ कुटीर उद्योग का रूप ले चुके देसी शराब निर्माण के कारोबार पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से रविवार को पहली बार उत्पाद विभाग ने शराब निर्माण के अड्डों की तलाश करने में ड्रोन को लगाया । इस बाबत उत्पाद अधीक्षक संजय कुमार चौधरी ने बताया कि जिले में बढ़ते देसी शराब निर्माण के कारोबार के खात्मे को लेकर सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए ड्रोन का उपयोग आज घाट कुसुंभा प्रखंड के विस्तृत सुनसान टाल क्षेत्र में किया गया।जहां बड़ी आसानी से इस कारोबार में लगे लोग हजारों लीटर देसी शराब का उत्पादन कर रहें है।

उत्पाद और पुलिस टीम को उन अड्डों को आसानी से पता लगाने में ड्रोन काफी सहायक सिद्ध होगा। आज ड्रोन के साथ उत्पाद अवर निरीक्षक अनिल कुमार , उत्पाद अवर निरीक्षक शिव नंदन सिंह के साथ भारी संख्या में उत्पाद पुलिस बल और सैप जवान टाल क्षेत्र पहुंचकर ड्रोन की सहायता से सघन छापामारी अभियान चलाया। मालूम हो कि हरोहर नदी के किनारे हजारों बीघा विस्तृत भूमि जो कि काफी दुर्गम और सुनसान क्षेत्र माना जाता है। इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में शराब निर्माण के अड्डे संचालित है।

कुछ दिन है मौका, कॉल करें:- 9430804472

 देसी शराब के साथ दुकानदार गिरफ्तार

अरियरी।
DSKSITI - Large

 गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की एक टीम ने अरियरी थाना क्षेत्र के हुसैनाबाद बाजार स्थित एक लोहे के ग्रील निर्माण के दुकान में छापामारी की। छापामारी का नेतृत्व उत्पाद अवर निरीक्षक अनिल कुमार ने किया। छापामारी के दौरान दुकान में छुपाकर रखे गए 9 लीटर की मात्रा में देसी शराब बरामद किया गया। जिसे छापामार दस्ते ने जब्त कर ली। जबकि मौके पर ग्रील दुकानदार रघुनंदन मिस्त्री को गिरफ्तार कर ली। इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार दुकानदार को जेल भेज दिया गया।
इस बाबत उत्पाद अधीक्षक संजय कुमार चौधरी ने बताया कि विभाग की गुप्त से सूचना मिली थी कि ग्रील निर्माण दुकान की आड़ में देसी शराब बेचने का भी कारोबार गिरफ्तार व्यक्ति द्वारा की जा रही है। सूचना के आधार पर दुकान में छापामारी की गई। उन्होंने कहा कि गुप्त सूचना और लोगों की शिकायत पर विभाग द्वारा त्वरित कार्रवाई की जा रही है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like