• Tuesday, 07 February 2023
डीएम पहुंचे गांव में स्कूल मिला बंद और तब

डीएम पहुंचे गांव में स्कूल मिला बंद और तब

डीएम पहुंचे गांव में स्कूल मिला बंद और तब 
 
शेखपुरा
 
बुधवार को जिला पदाधिकारी शेखपुरा द्वारा अरियरी प्रखंड के ऐफनी पंचायत में सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के संचालन की स्थिति की जाँच हेतु औचक निरीक्षण की गई। जाँच के क्रम में ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि सभी घरों में नल का जल की आपूर्ति नहीं हो रही है। वार्ड संख्या-08 में तकनीकी खराबी के कारण जलापूर्ति बाधित है। जिसे 01 सप्ताह के अंदर कार्यपालक अभियंता पी०एच०ई०डी० शेखपुरा को सुचारू रूप से जलापूर्ति सुनिश्चित कराने का निदेश दिया गया।
मध्य विद्यालय ऐफनी के निरीक्षण में विद्यालय बंद पाया गया संबंधित प्रभारी प्रधानाचार्य से कार्य पृच्छा की माँग की गई। लोहिया स्वच्छ बिहार मिशन अंतर्गत निर्मित शौचालय भी बंद पाया गया। ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि शौचालय में जलापूर्ति की व्यवस्था नहीं है। जिला पदाधिकारी शेखपुरा द्वारा जिला समन्वयक एवं प्रखंड समन्वयक को 01 सप्ताह के अंदर शौचालय सुचारू रूप से चालू करवाने का निदेश दिया गया।
 
आँगनबाड़ी केंद्र संख्या-79 ऐफनी उत्तर के निरीक्षण के क्रम में सेविका सहायिका उपस्थिति थे परंतु बच्चों की संख्या काफी कम थी। संबंधित सेविका एवं बाल विकास परियोजना पदाधिकारी से स्पष्टीकरण की माँग की गई। हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पर सभी कर्मी उपस्थित थें एवं सुचारू रूप से कार्य किया जा रहा था ।
डीएम पहुंचे गांव में स्कूल मिला बंद और तब
डीएम पहुंचे गांव में स्कूल मिला बंद और तब

Share News with your Friends

Comment / Reply From