• Monday, 29 April 2024
डीएम इनायत खान बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का मुआयना करने खुद पहुंची

डीएम इनायत खान बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का मुआयना करने खुद पहुंची

DSKSITI - Small

डीएम इनायत खान बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का मुआयना करने खुद पहुंची

शेखपुरा

शेखपुरा जिला अधिकारी इनायत खान 15 अगस्त को झंडोत्तोलन के बाद बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का मुआयना करने के लिए पहुंच गयी। उनके साथ ही जिले के सभी प्रशासनिक महकमा भी मौजूद रहे। जिले का घाटकुसुंभा प्रखंड बाढ़ से प्रभावित है। कई गांव में पानी गांव में प्रवेश कर गया है। इससे यहां के जीवन पर काफी असर पड़ा है। लोगों के आने जाने में परेशानी हो रही है।

टाल का क्षेत्र हरोहर नदी के पानी से प्रभावित हुआ है। टाल के खेतों में पानी भरना उपयोगी माना जाता है। पानी भरने के बाद भी टाल के क्षेत्र में दलहन की फसल बहुत अच्छी होती है। इससे किसानों के लिए राहत की बात होती है परंतु गंगा नदी में विशेष पानी आने की वजह से हरोहर नदी का पानी नीचे नहीं जा रहा है और गंगा नदी का पानी ही दबाव बना दिया। जिससे गांव में पानी प्रवेश कर गया। इस वजह से गांव के लोगों को परेशानी हो गई। आवागमन तो प्रत्येक साल की तरह बाधित हुआ है परंतु गांव में पानी प्रवेश करने से जनजीवन प्रभावित हो गया है। कुछ गांव के लोग सड़कों पर अपना बसेरा बना लिए हैं।

इस दौरान प्रभावित लोगों से एक-एक कर उन्होंने बात की। उसकी समस्याओं को सुना और अधिकारियों और अंचलाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया। गांव में निशुल्क 24 घंटे नाव चलाने के निर्देश दिए गए। राहत पहुंचाने के लिए भी निर्देश दिया गया।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like