• Saturday, 27 April 2024
छठ घाट की व्यवस्था देख नाराज हुई डीएम इनायत खान, 24 घंटा में करो दुरुस्त

छठ घाट की व्यवस्था देख नाराज हुई डीएम इनायत खान, 24 घंटा में करो दुरुस्त

DSKSITI - Small

छठ घाट की व्यवस्था देख नाराज हुई डीएम इनायत खान, 24 घंटा में करो दुरुस्तशेखपुराशेखपुरा जिला अधिकारी इनायत खान छठ घाट पर साफ सफाई की व्यवस्था की देखरेख को लेकर सभी प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ शनिवार को निकली तो कई जगह व्यवस्था दुरुस्त नहीं दिखाई दिया।छठ घाट पर साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त नहीं रहने की वजह से जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की और अधिकारियों को 24 घंटे के अंदर व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। इसमें मुख्य रूप से साफ सफाई , महिलाओं के लिए कपड़ा बदलने के स्थान बनाने, बैरिकेटिंग, साथ-साथ लाइटिंग की व्यवस्था, रास्ते की सफाई और छठ घाट के तालाब के पानी की व्यवस्था साफ सुथरा रखने का निर्देश दिया गया।जिला अधिकारी के द्वारा शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के रतोया छठ घाट, अरघोती छठ घाट सहित सभी छठ घाटों का निरीक्षण किया गया । शेखपुरा नगर परिषद के अधिकारी को तत्काल व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया। जिसमें किसी भी तरह की असुविधा मेले और छठ में आए लोगों को नहीं हो , इसके लिए सख्त निर्देश दिए गए।

बरबीघा में व्यवस्था देख डीएम हुई नाराज

बरबीघा नगर परिषद के छठ घाटों का जिलाधिकारी इनायत खान के द्वारा निरीक्षण किया गया । नगर परिषद के गौशाला स्थित गांधी सरोवर छठ घाट में पानी की गंदगी को देखकर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की एवं कार्यपालक पदाधिकारी को तालाब का पानी सुखाने के बाद फिर से स्वच्छ पानी भरने का निर्देश दिया। कहा कि गंदा पानी में छठ कर पाना परेशानी का कारण बनेगा।साथ चेंजिंग रूम इत्यादि तत्काल बनाने के लिए कहा गया।

मालती सूर्य मंदिर पर भी दिए कई निर्देश

जिलाधिकारी इनायत खान के द्वारा बरबीघा के जयरामपुर थाना के मालती सूर्य मंदिर पर भी कई निर्देश दिए गए। जिसमें घाट साफ-सफाई नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की गई और कार्यपालक पदाधिकारी को 24 घंटा के अंदर सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कहा गया। पूजा कमेटी के लोगों को भी आगे बढ़कर सफाई करने के लिए जिलाधिकारी ने कहा एवं शौचालय, लाइट, चेंजिंग रूम के साथ-साथ सभी जगह तालाब में गहरे पानी में लोग नहीं जाए इसके लिए बैरिकेडिंग व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए निर्देश दिया गया । जिला अधिकारी के साथ नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी, सहित डीडीसी एवं अनुमंडल पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like