• Wednesday, 15 May 2024
प्रखंड कार्यालय भवन के घटिया निर्माण पर भड़के डीएम, अधिकारी पर गिरी गाज

प्रखंड कार्यालय भवन के घटिया निर्माण पर भड़के डीएम, अधिकारी पर गिरी गाज

DSKSITI - Small

प्रखंड कार्यालय भवन के घटिया निर्माण पर भड़के डीएम, अधिकारी पर गिरी गाज

 

शेखपुरा

 

जिला अधिकारी के द्वारा समय-समय पर विभिन्न सरकारी योजनाओं के निरीक्षण का काम किया जाता है। इसी दौरान शेखोपुरसराय के प्रखंड सह अंचल कार्यालय के निर्माण के काम का जिला अधिकारी के द्वारा बुधवार को निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में भवन के निर्माण में घटिया सामग्री लगाने और नियमानुसार गुणवत्तापूर्ण सामग्री का प्रयोग नहीं करने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की और घटिया निर्माण सामग्री को वहां से तत्काल हटाने का निर्देश दिया । वहीं भवन निर्माण के सहायक अभियंता सोनल सिंह पर कार्रवाई करते हुए वेतन निकासी पर रोक लगा दी।

इस मामले में प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि जिला पदाधिकारी द्वारा शेखेापुरसराय स्थित निर्माणाधीन प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय-सह-आवासीय भवन के निर्माण कार्य की गुणवता का औचक निरीक्षण करने पहुँचे। सरकार के उप सचिव, ग्रामीण विकास विभाग बिहार, पटना के आदेश के आलोक में प्रशासनिक भवन निर्माण हेतु पुनरीक्षित राशि 18.78 करोड रूपये की स्वीकृति दी गई थीं। विगत बैठक में उनके द्वारा उपलब्ध कराये गये प्रतिवेदन के अनुसार मात्र 45 प्रतिशत ही कार्य किया गया है।

 

 

DSKSITI - Large

 निरीक्षण के क्रम में निर्माण कार्य प्राक्कलन के अनुरूप नहीं किया जा रहा था। निर्माण कार्य में लगाये जा रहे विभिन्न सामग्रियों की गुणवता नहीं रहने के कारण जिला पदाधिकारी महोदय द्वारा निर्माण स्थल से सामग्री को अविलम्ब हटाने का निदेश दिया गया साथ ही सख्त निदेश दिया गया है कि प्राक्कलन के अनुरूप ही सामग्री उपयोग करेंगे। 

 

भवन निर्माण का फिनिसिंग कार्य भी ठीक नहीं पाया गया जिसके कारण जिला पदाधिकारी द्वारा सोनल शर्मा, सहायक अभियंता के वेतन निकासी पर रोक लगाई गई है। ज्ञातव्य हो कि जिला पदाधिकारी महादेय द्वारा सरकार के विभिन्न योजनाओं के तहत निर्माण कार्य की गुणवता का लगातार निरीक्षण कर रहें है ताकि निर्माण कार्य में लापरवाही न हो।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like