• Saturday, 27 April 2024
जानिए!! इस जिले में बंधन बैंक है नम्बर एक…सच है…बिहार में जिला का रैंक है नम्बर एक

जानिए!! इस जिले में बंधन बैंक है नम्बर एक…सच है…बिहार में जिला का रैंक है नम्बर एक

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

जिला समाहरणालय के श्री कृष्ण सभागार में बैंकर्स परामर्श समिति की बैठक मंगलवार को सम्पन्न हुआ । बैठक में एलडीएम सुभाष कुमार भगत ने बताया की जिला में कुल 58 बैंको की शाखाएं है जहां सभी 36 एटीमएम मशीन एवं कुल खाता की संख्या 665000 है।

बिहार में शेखपुरा जिला नम्बर एक

वहीं जिला का देश में 73वां रैंक है और बिहार में जिला शेखपुरा प्रथम स्थान रखता है । बैंको से वार्षिक आय 100020 करोड़ रुपये है जिसका लाभ जिले वासियो को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि जिला का प्रथम स्थान रखने वाला बैंक बंधन बैंक है। हालांकि जिला अधिकारी ने सी डी पर नाराजगी जाहिर करते हुये कहा की जिले में 40.22 है जो कि बेहद खराब स्थिति है। जिला अधिकारी ने सभी बैको को सी डी बढ़ाने का निर्देश देते हुए कहा कि सभी बैंक अपना सी डी जल्द ही बढायें।

बंधन बैंक नंबर एक

वहीं जिला अधिकारी ने किसान को मिलने वाले के सी सी लोन प्रदान करने का निर्देश भी दिया एवं विधार्थियो को शिक्षा लोन को जरूरी बताते हुए सभी बैंक पदाधिकारी को अवगत करवाया । प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुको की अतिशीघ्र सहायता पहुचाने को लेकर जिला अधिकारी शक्त दिखे एवं सभी बैंकों के अधिकारी को सहयोग करने की अपील भी किया ।

25 कर्मी है बंधन में

जिला अधिकारी ने बताया कि सभी क्षेत्रों में आगे बंधन बैंक में मात्र 25 कर्मी है जिले में प्रथम स्थान रखने को लेकर अधिकारी और कर्मीयों को बधाइयां भी दिया । सभी बैंकों के ब्रांच बढ़ाने का निर्देश दिया गया है वहीं स्कूलो के पास बैंक अपना ब्रांच खोले ।

सभी बैंके प्रबंधक को आदेश देते हुये कहा कि रजिस्टर 9 एवं 10 का मिलान अतिशीघ्र कर लें । जीविका अपने सुबिधा अनुसार बैंक चुन सकती है एवं स्वयं सहायता समूह बढ़ाने का आदेश भी जारी किया । कृषि पदाधिकारी ने बताया कि जिले में अत्याधुनिक मार्केट बनाने के लिये 1 एकड़ जमीन कि आवश्यकता है जिसके लिये 25 लाख आबंटन प्राप्त है जो समूह बनाकर मार्केट निर्माण किया जायेगा ।

आर शेट्ठी 29 कोर्ष का प्रशिक्षण दिया गया है ।

DSKSITI - Large

जिला अधिकारी ने सभी बैंक प्रबंधको को युवाओँ को स्वरोज़गार से जोड़ने के लिये लोन अतिशीघ्रता से प्रदान करने को लेकर शक्ति दिखाया । आर बी आई प्रतिनिधि ने सख्ती बरतते हुये कहा कि सभी बैंक कम से कम 40 प्रतिशत सी डी का रेशियो बढाये नहीं तो कार्यवाई सम्भव है ।

कल गये अधिकारी के साथ मारपीट

ऋण बसूली की घटना को लेकर जिला अधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुऐ कहा कि संबंधित थाने को सूचित कर ही किसी करवाई पर पहुंचे । वहीं आर बी आई के प्रतिनिधि ने कहा बच्चों के खाता खोलने में अभिवावकों का नाम आवश्यक नही है । बैठक में जिला अधिकारी सहित डी डी सी निरंजन कुमार झा ,आर बी आई प्रतिनिधि, सभी बैंकों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे ।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From