• Saturday, 20 April 2024
और आर्थिक तंगी ने ले ली युवक की जान, न जनवितरण की सुविधा, न बूढ़ी मां को वृद्धा पेंशन।

और आर्थिक तंगी ने ले ली युवक की जान, न जनवितरण की सुविधा, न बूढ़ी मां को वृद्धा पेंशन।

DSKSITI - Small

बरबीघा।

और आखिरकार आर्थिक तंगी की वजह से एक युवक की जान चली गई। मृतक युवक रमेश कुमार सिंह (34 बर्ष) बरबीघा थाना क्षेत्र के कुटौत गांव निवासी था। युवक की मौत मंगलवार की सुबह में हो गई। हालांकि परिवार के लोग कई दिनों से खाना नहीं मिलने की वजह से मौत होने की बात कह रहे हैं पर प्रसाशन इसे बीमारी से मौत बता रहे।

इस संबंध में घटना स्थल पर पहुंचने पर मृतक युवक की मां राम पुकारी देवी (80 बर्ष) ने बताया कि उनका परिवार बहुत ही गरीब है और उनके पास खाने के लिए कुछ भी नहीं है। वे लोग पिछले कई महीने से गांव में ही किसी से मांग कर अपना पेट भर रहे हैं। आर्थिक तंगी की वजह से उनके बेटे रमेश कुमार सिंह की पत्नी भी पिछले 2 साल पूर्व ही इसे छोड़ कर चली गयी। रमेश कुमार को एक बेटा राजा (7 बर्ष) और एक बेटी (9 बर्ष) है।

उधर ग्रामीणों ने बताया कि रमेश कुमार पत्नी के चले जाने और आर्थिक रुप से तंगी होने की वजह से अवसाद में चले गए और घर से निकलना भी बंद कर दिया। इसी वजह से खाना पीना ठीक से नहीं मिलने से उनका शरीर दिनोंदिन कमजोर होता चला गया और आखिरकार एक दिन उनकी मौत हो गई। मृतक की मां ने बताया कि सोमवार की रात्रि में वह सोने के लिए छत पर चला गया और सुबह जब लोगों ने देखा तो वह मृत पड़ा हुआ था।

बीडीओ ने दी आर्थिक सहायता

प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार से बातचीत की एवं तत्काल पारिवारिक लाभ के रुप में ₹20000 तथा कबीर अंत्येष्टि योजना के रूप में ₹3000 की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की। साथ ही साथ मौके पर दो बोरा अनाज भी प्रखंड विकास पदाधिकारी के सहयोग से पैक्स अध्यक्ष के द्वारा दिया गया।

बीमारी से हुई मौत

DSKSITI - Large

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा की मौत का कारण स्पष्ट नहीं है परंतु यह भूख से हुई मौत का मामला नहीं लगता है। युवक बीमार चल रहा था और ठीक से इलाज नहीं किया जा रहा था।

उधर परिवार के लोगों ने मृतक के लाश को पोस्टमार्टम नहीं कराने की बात कही और वे लोग लाश को शवदाह कराने के लिए लेकर चले गए।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like