• Thursday, 02 May 2024
मैट्रिक का नंबर बढ़ाने, लॉटरी में गाड़ी फंसने का प्रलोभन देकर ठगने वाला दो साइबर ठग गिरफ्तार

मैट्रिक का नंबर बढ़ाने, लॉटरी में गाड़ी फंसने का प्रलोभन देकर ठगने वाला दो साइबर ठग गिरफ्तार

DSKSITI - Small
शेखपुरा
शेखपुरा पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा के द्वारा शेखोपुरसराय सहित विभिन्न जगहों पर साइबर ठगी करने वाले अपराधियों के खिलाफ सघन अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान में मैट्रिक की परीक्षा में नंबर बढ़ाने, लोन देकर ठगी करने, लॉटरी के नाम पर ठगी करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी एसपी ने दी।
दोनों युवक शेखाेपुरसराय थाना केअस्थाना गांव निवासी सतीश कुमार एवं राहुल कुमार है। इन युवकों के पास से छापेमारी में 13 पीस मोबाइल, लैपटॉप, प्रिंटर, पासबुक, एटीएम इत्यादि बरामद किया गया है। इसमें पैसे निकालने वाले और सिम कार्ड तथा मैट्रिक के विद्यार्थी का सूची उपलब्ध कराने वाले की पहचान की गई है जो पांची गांव निवासी ऋषिकेश कुमार एवं तरंजी महतो है। उसके विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

मैट्रिक परीक्षार्थियों का डेटाबेस से ठगी

DSKSITI - Large

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अपराधियों के द्वारा मैट्रिक के परीक्षार्थियों का डेटाबेस ऊपर कर लिया गया और फिर सभी के मोबाइल पर व्हाट्सएप के माध्यम से नकली मार्कशीट बनाकर भेजा जाता था । नकली मार्कशीट प्रिंटर से प्रिंट किया जाता था और सभी को भेजकर नंबर बढ़ाने का दावा किया जाता था । एक विद्यार्थी से 5000 से ₹6000 लिए जाते थे और जो पैसा दे देता था तो फिर नकली व्हाट्सएप पर मार्कशीट बनाकर भेज दिया जाता था। बताया कि इस तरह से आठ से 10 लाख रुपए की ठगी इन साइबर ठगों के द्वारा की गई है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like