• Friday, 19 April 2024
शादी के बाद ही पति पत्नी में होने लगी मार कुटाई तो कोर्ट ने करा दिया सुलह..

शादी के बाद ही पति पत्नी में होने लगी मार कुटाई तो कोर्ट ने करा दिया सुलह..

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

परिवार कल्याण समिति शेखपुरा के द्वारा सोमवार को कई महीनों से चले आ रहे एक पारिवारिक विवादित के मामले को कॉउंसलिंग के द्वारा सुलझाने में सफलता अर्जित की । बताते चले एक वर्ष पहले से ही शेखोपुरसराय के चमरबीघा निवासी लालकेश्वर दास के पुत्री कि शादी 9 मई 2017 को नवादा जिला के चंडीनोआवां गाँव के करून रविदास के साथ हुई थी । शादी के एक सप्ताह बाद ही नये दाम्पत्य जीवन मे लड़ाई झगड़े शुरू ही हो गयी थी ।

नव विवाहिता क्रांति देवी ने बताई की शादी के एक सप्ताह होते ही पति करुण रविदास के द्वारा के द्वारा पार्टी दिन लड़ाई झगड़े शुरू हो जाया करता था । मार पीट झगड़े से परेशान होकर न्यायालय का दरवाजा खटखटाया ।जिसमे हमे आज इंसाफ मिली ।

DSKSITI - Large

कोर्ट ने करा दिया सुलह 

वहीं न्यायालय के अधिकारी ने बताया कि दोनों पति पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य बनाकर खुशीपूर्वक नव विवाहिता क्रांति देवी को ससुराल भेज दिया गया है और पति करुण रविदास ने भी अपनी गलती स्वीकार कर दोनों साथ – साथ रहने की बात स्वीकार किया । इस मौके पर न्यायालय कर्मी रंजीत प्रसाद सिंह, डॉ निभा रानी, एवं अर्पणा सोनी उपस्थित थी ।इसप्रकार जिला विधिक सेवा प्राधिकार शेखपुरा द्वारा संचालित परिवार कल्याण समिति को टुटते परिवार को पुनः बसाने में लगातार मिल रही है सफलता मिल रही है। इसी कड़ी में सोमवार को क्रांति देवी, पिता-लालकेश्वर दास ,चमरबीघा, थाना-शेखोपुरसराय, को उनके पति करुण दास चांडी नामा काशीचक नवादा के साथ भेजा गया। जिसकी शादी 2017 में हुई थी।

जिसके बाद लड़की को 2018 दहेज के कारण घर से भगा दिया गया था। इसके बाद लड़की ने एक परिवाद कोर्ट में दायर किया गया था। जिसे परिवार कल्याण समिति ने पहल करते हुए आज लड़की को अपने पति के घर भेज दिया।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From