• Saturday, 18 May 2024
बिहार में कैसी व्यवस्था : पाँच दिन बाद भी नहीं मिल रहा है कोरोना जांच रिपोर्ट

बिहार में कैसी व्यवस्था : पाँच दिन बाद भी नहीं मिल रहा है कोरोना जांच रिपोर्ट

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में कोरोनावायरस के एक पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जहां जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग एलर्ट पर है वहीं 5 दिन के बाद भी कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट नहीं मिलने से उहापोह की स्थिति बनी हुई है। वह भी तब जब एक कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज के साथी का रिपोर्ट भी 5 दिनों से नहीं आया है।

54 रिपोर्ट पेंडिंग

इस संबंध में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम श्याम कुमार निर्मल ने बताया कि शेखपुरा जिले में अभी तक कुल 146 लोगों का कोरोनावायरस जांच के लिए भेजा गया है जिसमें से 54 रिपोर्ट अभी तक पेंडिंग है।


इन रिपोर्टों में 26 तारीख के भेजे गए 17 रिपोर्ट में मात्र 6 रिपोर्ट ही आया है बाकी का रिपोर्ट भी पेंडिंग है। 6 रिपोर्ट में एक रिपोर्ट लोदीपुर गांव के युवक का पॉजिटिव आया है। जबकि बाकी रिपोर्ट आना बाकी है।

27 मार्च को 4 रिपोर्ट भेजा गया था। जिसमें एक पेंडिंग है। तीन रिपोर्ट नेगेटिव आया है। 26 तारीख से लेकर 29 तारीख तक कुल 63 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया जिसमें से 9 लोगों का रिपोर्ट आया है। बाकी रिपोर्ट अभी तक पेंडिंग है। जांच रिपोर्ट में देरी शेखपुरा जिला का रिपोर्ट एम्स में जांच कराने की वजह से होने की बात कही जा रही है। पहले 1 दिन बाद ही रिपोर्ट मिल जाता था।

सावधानी बढ़ी, गांव में बैरिकेडिंग

DSKSITI - Large

उधर जिला प्रशासन के द्वारा सावधानी बरतते हुए लोदीपुर आए युवक के स्कूटर पर बैठ कर आने वाले साथी के गांव गोसाईमरी में भी बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस की व्यवस्था कर दी गई है और आने जाने वालों से पूछताछ हो रही है। पॉजिटिव रिपोर्ट के साथी का रिपोर्ट 5 दिन बाद भी अभी तक नहीं मिला है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From