• Monday, 20 May 2024
कचरा में नगर परिषद बरबीघा लगा रहा आग, राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण से शिकायत

कचरा में नगर परिषद बरबीघा लगा रहा आग, राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण से शिकायत

DSKSITI - Small

कचरा में नगर परिषद बरबीघा लगा रहा आग, राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण से शिकायत 

 
बरबीघा, शेखपुरा
 
शेखपुरा जिले के बरबीघा नगर परिषद में नेशनल हाईवे के बगल में कचरा डंपिंग यार्ड बनाया गया है। इस कचरा डंपिंग यार्ड में सफाई कर्मी नगर का कचरा जमा करते हैं और फिर उस कचरा में आग लगा देते हैं। नगर परिषद के सफाई कर्मियों के द्वारा कचरा में आग लगाने से जहरीला धुआं निकलता है। जिससे आसपास के आधा दर्जन गांव के निवासियों को परेशानी हो रही है। खासकर दमा के मरीजों को इसमें भारी परेशानी हो रही है और उनकी जान पर बन आई है।
ऐसे में अब आसपास के गांव के लोग मुखर हो रहे हैं। कचरा डंपिंग यार्ड में बरबीघा नगर परिषद के द्वारा आग लगाने की शिकायत स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से किया गया है। इसमें कार्रवाई की मांग की गई है। साथ ही साथ बिहार के सभी विभागीय अधिकारी को भी ईमेल के माध्यम से इसकी शिकायत की गई है। इस मामले में जानकारी देते हुए और गांव निवासी शांति भूषण मुकेश, रजनीश कुमार, संदीप कुमार ने बताया कि जब से यहां कचरा डंपिंग यार्ड बनाया गया है तब से जहां आग लगी ही रहती है।
 
प्रत्येक दिन इस में भीषण आग लगी रहती है और धुआं उठता रहता है। इस वजह से माउर, अशीयाचक, नारायणपुर, कोयरीबीघा, गंगटी, रामनगर इत्यादि गांव के ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। सुबह-सुबह नेशनल हाईवे पर टहलने  वाले लोगों को इससे सांस लेने में दिक्कत हो रही है और लोगों ने इस तरफ टहलना भी बंद कर दिया है।
DSKSITI - Large

 
इस मामले में कई बार आवाज मीडिया में उठाई गई है परंतु बरबीघा नगर परिषद के द्वारा इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। इसलिए इसकी शिकायत राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से किया गया है। नगर विकास और बिहार सरकार के अधिकारियों को भी इसके लिए ईमेल से सूचित किया गया है। साथ ही बताया कि यदि इस पर कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन के रूप में धरना प्रदर्शन की तैयारी गांव के लोगों ने की है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like