• Friday, 18 October 2024
CBSE स्कूलों ने बनाया नया संगठन, विपिन शर्मा बने समन्वयक

CBSE स्कूलों ने बनाया नया संगठन, विपिन शर्मा बने समन्वयक

DSKSITI - Small

CBSE स्कूलों ने बनाया नया संगठन, विपिन शर्मा बने समन्वयक

 

शेखपुरा

 

शेखपुरा जिले के सीबीएसई स्कूल्स की एक महत्वपूर्ण बैठक साईं पब्लिक स्कूल, ओनमा में संपन्न हुई। बैठक में सर्वसम्मति से शेखपुरा जिले के सीबीएसई से संबद्ध सभी विद्यालओं का एक संगठन बनाया गया जिसका नाम 'एसोसिएशन ऑफ सीबीएसई स्कूल्स, शेखपुरा' रखा गया। बरबीघा के विकास इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के निदेशक विपिन कुमार शर्मा को सर्वसम्मति से एसोसिएशन का समन्वयक चुना गया। 

 

 

बैठक की अध्यक्षता साई ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन अंजेश कुमार ने की। बैठक में संस्कार पब्लिक स्कूल, शेखपुरा के प्राचार्य विनोद कुमार, उषा पब्लिक स्कूल के निदेशक राहुल कुमार, सैंट मैरिस स्कूल के प्राचार्य प्रिंस पीजे, डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल के प्राचार्य सुधांशु शेखर, विकास इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक विपिन कुमार शर्मा, ज्ञान निकेतन रेजिडेंशियल स्कूल के निदेशक प्रो रामविलास सिंह, प्राचार्य श्रीकांत पांडेय, एसएडीएन कॉन्वेंट के सह संचालक दीपेश कुमार एवम जीआईपी स्कूल के प्राचार्य संजीत कुमार उपस्थित हुए। 

 

 

DSKSITI - Large

संगठन के समन्वयक विपिन कुमार शर्मा ने बताया कि इस एसोशिएशन के गठन का उद्देश्य परस्पर सहयोग एवम समन्वय द्वारा नई शिक्षा नीति 2020 के प्रावधानों का क्रियान्वयन एवम शिक्षण एवम गैर शैक्षणिक गतिविधियों में उत्कृष्टता लाना है। बोर्ड द्वारा नियमित रूप से जारी गाइडलाइंस का परस्पर सहयोग द्वारा अनुपालन सुनिश्चित करना एवम सीबीएसई सेंटर ऑफ एक्सीलेंस एवम सहोदया क्लस्टर के साथ समन्वय स्थापित करके शिक्षकों के ट्रेनिंग लक्ष्य की प्राप्ति भी हमारा उद्देश्य है। 

 

एक स्वस्थ प्रतिस्पर्द्धात्मक शैक्षणिक वातावरण तैयार कर शेखपुरा जिले को राष्ट्रीय स्तर पर एक गौरवपूर्ण स्थान दिलाने के लक्ष्य की प्राप्ति का प्रयास इस एसोसिएशन के माध्यम से किया जाएगा। 

इस वर्ष की बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होने वाले छात्र छात्राओं के लिए कैरियर काउंसलिंग कार्यक्रम के आयोजन की सहमति भी सभी सदस्यों द्वारा दी गई।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like