• Sunday, 19 May 2024
जिले का गांव गांव हो रहा है वाई-फाई से लैस। लग रहे हैं मशीन

जिले का गांव गांव हो रहा है वाई-फाई से लैस। लग रहे हैं मशीन

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

जिले के ग्रामीण क्षेत्र 30 नवम्बर तक फ्री वाई फाई जोन हो जायेगा। सरकारी संचार उपक्रम बीएसएनएल यानि भारत संचार निगम ने इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। इस फ्री वाई फाई हॉट स्पॉट से लोगो को 2 एमबीपीएस के स्पीड से ब्रॉडबैंड की सुविधा प्राप्त हो सकेगी।

10 एमबीपीएस स्पीड

आगे जाकर यह स्पीड 10 एमबीपीएस तक दिया जायेगा। सरकारी सूत्रों से प्राप्त जानकरी के अनुसार सभी ग्रामीण क्षेत्रो को इस सेवा से लैस करने की योजना के तहत इसे लागु करने के लिए उपकरण की आपूर्ति शुरू कर दी गयी है।

गांव गांव होगा लैस

बीएसएनएल के स्थानीय प्रबंधक कुमार संजीवा ने बताया कि जिले के ग्रामीण क्षेत्र के 10 टेलीफोन एक्सचेंज में यह उपकरण लगाने की प्रक्रिया शुरू की गयी है। जिले के सुदूरवर्ती घाटकुसुम्भा प्रखंड के अलावा चेवाडा, अरियरी, बरबीघा, बरबीघा प्रखंड के तेउस, हथियावां, मेहुस आदि एक्सचेंज में प्रथम फेज में यह हॉट स्पॉट लगाया जायेगा।

आगे इस योजना का और विस्तार किया जायेगा। उन्होंने बताया कि सरकार की इस योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रो को हाई स्पीड ब्रॉडबैंड से जोड़कर किसानो को खेती और मौसम के बारे में अद्द्तन जानकारी का लाभ लेने की योजना है।

किसानों को लाभ

DSKSITI - Large

इसके अलावा किसानो के उत्पाद बाज़ार में बेचने, मालगुजारी रसीद सहित अन्य कार्य सुगमता से किये जाने की सरकार की मंशा है। बीएसएनएल इसे चुनौती के रूप में ले रही है। इस व्यवस्था को जल्द से जल्द यहा के लोगो तक पहुंचाने का प्रयास तेज़ कर दिया गया है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

byi

Comment / Reply From