• Tuesday, 07 May 2024
गजब बात : यहां बारिश होते ही बिजली हो जाती है गुम

गजब बात : यहां बारिश होते ही बिजली हो जाती है गुम

DSKSITI - Small

बरबीघा

बरबीघा में बिजली विभाग के सारे दावे उस समय है झूठे साबित होते हैं जब बारिश होते ही बिजली गुम हो जाती है। शुक्रवार की रात्रि से ही बिजली गुल रहने से लोग काफी परेशान हैं। सुबह तक बिजली की व्यवस्था बहाल नहीं की गई है।

बारिश होने पर ऐसी समस्या लगातार होती है। बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा इस पर तरह-तरह के बहाने बाजी की जाती है। परंतु बिजली व्यवस्था को सुचारू करने का काम पिछले कई सालों से नहीं किया जा सका है। शुक्रवार से बिजली गुम होने की वजह से शनिवार को लोग पीने के पानी के लिए परेशान हैं। वहीं कई घरेलू उपकरण भी बंद पड़े हुए हैं और छोटे-छोटे उद्योग धंधों पर भी इसका असर पड़ा है।

उधर बरबीघा नगर परिषद में बिजली विभाग की लापरवाही उस समय खुलकर सामने आ रही है जब नल जल योजना से लोगों को पानी नहीं मिल रहा है और प्यास से लोग परेशान हैं। बरबीघा नगर परिषद की बिजली ग्रामीण फीडर से जोड़ देने की वजह से यह समस्या नगर के लोगों को हो रही है।

DSKSITI - Large

बरबीघा नगर का मुख्य बाजार पुरानी शहर मोहल्ला में पानी के अभाव में कई घरों के लोग सुबह से इंतजार में बैठे हुए हैं जबकि नल जल योजना का बोरिंग चालू नहीं हो सका। इसी तरह से बरबीघा नगर परिषद के शेर पर वार्ड संख्या 5 तथा वार्ड संख्या 7 इन मोहल्लों में पानी का अभाव भारी देखने को मिल रहा है।

जबकि सुबह से ही बिजली गुल है । बताया जाता है कि ग्रामीण फीडर से शहर का बिजली कनेक्ट कर दिया गया है। कुछ भी खराबी और परेशानी होने पर उसको ठीक नहीं किया जाता। उधर इस संबंध में बात किए जाने पर कार्यपालक अभियंता ने बताया था कि इस समस्या का निदान करने का प्रयास किया जाएगा। परंतु अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो सका है। जिसकी वजह से बड़ी संख्या में लोग बिजली के अभाव में परेशान हैं। वहीं नल जल योजना बंद रहने से पानी की परेशानी भी लोगों को उठानी पड़ रही है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like